logo-image

SL vs NZ: गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड ने बनाई 177 रनों की बढ़त, श्रीलंका के लिए सिरदर्द बने वाटलिंग

श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 267 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी शुरू करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई.

Updated on: 16 Aug 2019, 07:33 PM

गॉल:

बीजे वाटलिंग (नाबाद 63) और टॉम लेथम (45) की बहुमुल्य पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने यहां गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 195 रन बना लिए हैं. इसके साथ ही कीवी टीम ने श्रीलंका पर 177 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद विलियम समरविले 5 रन और वाटलिंग 63 रन बनाकर नाबाद लौटे. वाटलिंग ने अभी तक 138 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने पांच चौके लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- टेनिस: मैच हारने के बाद रैकेट तोड़ने और गाली देने के जुर्म में निक किर्गियोस पर लगा करीब 80 लाख का जुर्माना

विलियम समरविले और बीजे वाटलिंग के बीच अब तक 17 रनों की साझेदारी हो चुकी है. श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 267 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी शुरू करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई. जीत रावल ने 04, कप्तान केन विलियम्सन ने 04, रॉस टेलर ने 03, हेनरी निकोलस ने 26, मिचेल सैंटनर ने 12 और टिम साउदी ने 23 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री को चुना गया टीम इंडिया का मुख्य कोच, सीएसी ने 6 लोगों के इंटरव्यू के बाद लिया फैसला

श्रीलंका की ओर से लसिथ इम्बुल्डेनिया ने अब तक 4 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा धनंजय डिसिल्वा ने दो और अकिला धनंजय ने एक विकेट हासिल किया है. इससे पहले, श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर सात विकेट 227 रनों से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 267 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए निरोशन डिकवेला के 61 रनों के अलावा कुसल मेंडिस ने 53, एंजेलो मैथ्यूज ने 50, सुरंगा लकमल ने 40 और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 39 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की ओर से एजाज पटेल के पांच विकेट के अलावा विलियम समरविले ने तीन और ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट लिए थे.