logo-image

SL vs NZ: लसिथ मलिंगा के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, झटकी करियर की दूसरी हैट्रिक, बनाए कई रिकॉर्ड

अपने दूसरे ओवर में लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने मेडन ओवर फेंकते हुए 4 गेंद में 4 विकेट चटकाए. अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 4 गेंद में 4 विकेट चटकाने का कारनामा करने वाले लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.

Updated on: 06 Sep 2019, 10:15 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri lanka) दौरे पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच में आखिरी मैच पल्लाकेल पर खेल रही है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका (Sri lanka) की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 125 रन बनाए. वहीं इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के सामने घुटने टेक दिए. अपने दूसरे ओवर में लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने मेडन ओवर फेंकते हुए 4 गेंद में 4 विकेट चटकाए. अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 4 गेंद में 4 विकेट चटकाने का कारनामा करने वाले लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी राशिद खान ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ 4 गेंद में 4 विकेट झटकने का कारनामा किया था. इसके साथ ही लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) अतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं. 

टी20 क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाने वाले लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) पहले गेंदबाज बन गए हैं. मैच के चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने यॉर्कर गेंद फेंकी और कॉलिन मुनरो को बोल्ड कर पहला विकेट झटका. कॉलिन मुनरो 12 रन बनाकर वापस लौटे.

और पढ़ें: IND vs SA: संजू सैमसन की आतिशी पारी से भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया, 4-1 से जीती सीरीज

अगली ही गेंद पर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने रदरफोर्ड को गेंद फेंकी जो कि सीधे उनके पैड से टकराई. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने नकार दिया, मलिंगा ने बिना कोई देर किए DRS लिया और रिप्ले देखने के बाद अंपायर को फैसला बदलना पड़ा. रदरफोर्ड बिना खाता खोले LBW होकर वापस पवेलियन लौटे. 

ओवर की पांचवी गेंद पर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने डि ग्रैंडहोम को बोल्ड कर अपने टी20 करियर की दूसरी हैट्रिक ली. ओवर की आखिरी गेंद पर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने रोस टेलर को LBW कर लगातार चौथा विकेट चटकाया.

अगले ओवर में लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने सैफर्ट को गुणथलिका के हाथों कैच कराकर टी20 में अपना दूसरी बार 5 विकेट चटकाने का कारनामा किया है.

और पढ़ें: मेग लेनिंग बनीं सबसे तेज 13 शतक लगाने वाली खिलाड़ी, तोड़ा विराट कोहली-हाशिम अमला का रिकॉर्ड

इससे पहले लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने 2016-17 में कोलंबो के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 करियर की पहली हैट्रिक ली थी. तब लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने मुश्फिकुर रहीम, मशरफे मोर्तजा और मेंहदी हसन का विकेट चटकाया था. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अपने 4 ओवर के स्पेल में एक मेडन फेंका और 6 रन देकर 5 विकेट झटके. टी20 प्रारूप में अब लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के नाम 76 मैचों में 104 विकेट झटकने का रिकॉर्ड हो गया है.

श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखर गई है. 10 ओवर की समाप्ति पर न्यूजीलैंड की टीम ने 9 विकेट खोकर 52 रन बना लिए हैं.