logo-image

Sl vs NZ: टॉम लैथम के शतक से संभला न्यूजीलैंड, 48 रन पीछे श्रीलंका

श्रीलंका (Sri lanka) ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड (New Zealand) अभी श्रीलंका (Sri lanka) के स्कोर से 48 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष हैं.

Updated on: 24 Aug 2019, 07:52 PM

नई दिल्ली:

टॉम लाथम (Tom Latham) (नाबाद 111) के शानदार शतक की मदद से न्यूजीलैंड (New Zealand) ने यहां पी सारा ओवल मैदान पर श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 196 रन का स्कोर बना लिया. श्रीलंका (Sri lanka) ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड (New Zealand) अभी श्रीलंका (Sri lanka) के स्कोर से 48 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष हैं. स्टंप्स के समय टॉम लाथम (Tom Latham) के साथ बीजे वाटलिंग 62 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

श्रीलंका (Sri lanka) को 244 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी पहली पारी का आगाज करने उतरी न्यूजीलैंड (New Zealand) की शुरुआत सही नहीं रही. टीम ने एक रन पर ही अपना पहला विकेट विकेट गंवाने के बाद 126 रन तक चार विकेट गंवा दिए.

और पढ़ें:  बीसीसीआई ने वाडा द्वारा एनडीटीएल पर लगाए गए प्रतिबंध पर जाहिर की इच्छा, पत्र में लिखी ये बड़ी बात

हालांकि फिर इसके बाद टॉम लाथम (Tom Latham) ने वाटलिंग के साथ पांचवें विकेट लिए 70 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी. टॉम लाथम (Tom Latham) ने इससे पहले हेनरी निकोलस (15) के साथ चौथे विकेट के लिए 42, रॉस टेलर (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 और कप्तान केन विलियम्सन (20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की.

टॉम लाथम (Tom Latham) ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक पूरा किया. उन्होंने अब तक 184 गेंदों का सामना किया है, जिसमें 10 चौके लगाए हैं. श्रीलंका (Sri lanka) की ओर से दिलरूवान परेरा को दो और लाहिरू कुमारा तथा लसिथ एम्बुलडेनिया को एक-एक विकेट मिले हैं. 

इससे पहले, श्रीलंका (Sri lanka) ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 144 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 100 रन और जोड़कर 244 रन पर ऑलआउट हो गई.

और पढ़ें:  IND vs WI: अरुण जेटली के निधन पर टीम इंडिया में शोक की लहर, काली पट्टी बांधकर खेलेंगे खिलाड़ी

मेजबान टीम के लिए धनंजय डी सिल्वा ने 109 रन की शानदार शतकीय पारी खेली और अपने करियर का पांचवां शतक जड़ा. उन्होंने 148 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्के लगाए. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 65, कुसल मेंडिस ने 32, दिलरूवान परेरा ने 13 और सुरंगा लकमल ने 10 रनों का योगदान दिया. 

न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से टिम साउदी ने चार, ट्रेंट बाउल्ट ने तीन और कोलिन डी ग्रैंडहोम, विलियम समरविले तथा एजाज पटेल ने एक-एक विकेट लिए.