logo-image

NZ vs SL, DAY 2: बारिश के बीच न्यूजीलैंड की वापसी, 6 विकेट खोकर बनाए 144 रन

टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (2) और कुसल परेरा (0) 93 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए. दोनों ही बल्लेबाजों को तेज गेंदबाद ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने आउट किया.

Updated on: 23 Aug 2019, 08:38 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri lanka) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच यहां पी सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी बारिश से बाधित रहा. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में शुक्रवार को दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने छह विकेट खोकर केवल 144 रन बनाए. मैच के पहले दिन भी बारिश ने खलल डाला था और श्रीलंका (Sri lanka) की टीम दो विकेट पर 85 रन ही बना सकी थी. मेजबान टीम को गुरुवार को जल्द ही दो झटके लगे. टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (2) और कुसल परेरा (0) 93 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए. दोनों ही बल्लेबाजों को तेज गेंदबाद ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने आउट किया.

और पढ़ें: Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने ढेर हुई इंग्लैंड, महज 67 रन पर हुए ऑल आउट

शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अपना 22वां अर्धशतक लगाया और धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 37 रन जोड़े. करुणारत्ने 65 रन बनाकर आउट हुए. 

उन्हें टिम साउदी ने विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कैच आउट करवाया. साउदी ने उसी ओवर में निरोशन डिकवेला को पवेलियन भेज दिया. डिकवेला अपना खाता भी नहीं खोल पाए. डी सिल्वा ने हालांकि, एक छोर संभाले रखा. दिन का खेल समाप्त होने तक वह 32 रन और दिलरुवान परेरा पांच रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे.

और पढ़ें: पाकिस्तान को विराट जैसी आक्रामक सोच वाले कोच की जरूरत है, जानें कोहली की तारीफ में क्या बोले रमीज राजा

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और साउदी ने 2-2 विकेट हासिल किए. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे किए. वह रिचर्ड हैडली (431) और टिम साउदी (361) के बाद ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड (New Zealand) के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.