logo-image

SL vs BAN: कोलंबो में श्रीलंका ने बांग्लादेश को चटाई धूल, परेरा के शतक से दर्ज की 91 रनों की जीत

श्रीलंका (Sri lanka) के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद उसके बल्लेबाजों ने बांग्लादेश (Bangladesh) की अनियंत्रित गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाया.

Updated on: 27 Jul 2019, 07:16 AM

नई दिल्ली:

अपने करियर का आखिरी एकदिवसीय मैच खेल रहे लसिथ मलिंगा को श्रीलंका (Sri lanka) की टीम ने शुक्रवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के साथ हुए मैच में 91 रन से जीत दर्ज कर विजयी विदाई दी. अपने आखिरी मैच में भी लसिथ मलिंगा ने 9.4 ओवर की गेंदबाजी में दो मेडन डाले और 38 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उन्होंने 226 वनडे मैचों में 339 विकेट हासिल किए. इसके साथ ही वह दुनिया के 9वें और श्रीलंका (Sri lanka) के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए.

श्रीलंका (Sri lanka) के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद उसके बल्लेबाजों ने बांग्लादेश (Bangladesh) की अनियंत्रित गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाया. परेरा ने करूणारत्ने (36) के साथ दूसरे विकेट के लिये 97 और कुसाल मेंडिस (43) के साथ तीसरे विकेट के लिये 100 रन की दो उपयोगी साझेदारियां करके दमदार योग के लिये मजबूत मंच तैयार किया.

और पढ़ें: करियर के आखिरी मैच में लसिथ मलिंगा ने अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे, बनाया यह खास रिकॉर्ड

कुशल परेरा (111) के तेजतर्रार शतक की मदद से श्रीलंका (Sri lanka) ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 314 रन का मजबूत स्कोर बनाया.

बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए पिछले तीन साल में अपना पहला वनडे मैच खेल रहे शफीउल इस्लाम (62 रन देकर तीन) ने अविष्का फर्नांडो (सात) को स्लिप में सौम्य सरकार के हाथों कैच कराकर श्रीलंका (Sri lanka) को पहला झटका दिया. परेरा की पारी का अंत कामचलाऊ गेंदबाज सरकार ने किया. शार्ट फाइन लेग पर मुस्ताफिजुर रहमान ने उनका कैच लिया.

रूबेल हुसैन ने अगले ओवर में मेंडिस को भी पवेलियन भेज दिया. इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने 52 गेंदों पर 48 रन बनाकर श्रीलंका (Sri lanka) का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. मुस्ताफिजुर (75 रन देकर दो) ने मेंडिस को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया. लसिथ मलिंगा अपने करियर की आखिरी पारी में छह रन बनाकर नाबाद रहे.

और पढ़ें: सिर्फ धोनी ही नहीं यह 7 खिलाड़ी भी सेना में कर चुके हैं काम, तस्वीरों में देखें

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम लसिथ मलिंगा (3), नुवान प्रदीप(3) और धनंजय डिसिल्वा (2) की गेंदबाजी की बदौलत 223 रनों पर ही सिमट गई और श्रीलंका (Sri lanka) की टीम ने 91 रनों से जीत दर्ज की.

बांग्लादेश (Bangladesh) के लिये मुश्फिकुर रहमान ने 67 और शब्बीर रहमान ने 60 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच सका.