logo-image

कोलंबो टी-20: मलिंगा की हैट्रिक हुई बेकार, बांग्लादेश ने श्रीलंका को 45 रन से दी मात

बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 45 रनों से हरा दिया।

Updated on: 07 Apr 2017, 12:03 AM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 45 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इमरुल कायेस (36), सौम्य सरकार (34) और स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन (38) की बदौलत नौ विकेट गंवाकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को शाकिब (24/3) और मुस्ताफिजुर रहमान (21/4) की बदौलत 18 ओवरों में 131 रन पर ऑल आउट कर दिया।

यह भी पढ़ें- MI vs RPS: कप्तान स्टीव स्मिथ की धुंआधार पारी की बदौलत पुणे ने मुंबई को दी 7 विकेट से मात

श्रीलंका की पारी 

श्रीलंका के लिए चमारा कापुगेदरा (50) ने तेज-तर्रार पारी खेली। कापुगेदरा के अलावा कप्तान उपुल थरंगा (23) और थिसारा परेरा (27) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके। श्रीलंका के छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके।

बांग्लादेश के लिए शाकिब और मुस्ताफिजुर के अलावा मशरफे मुर्तजा, महमुदुल्ला और मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक-एक विकेट चटकाए।

बांग्लादेश की पारी

इससे पहले इमरुल और सौम्य ने बांग्लादेश को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवरों में 71 रन जोड़े। इमरुल ने 25 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया, जबकि सौम्य ने 17 गेंदों में चार चौके और दो छक्के जड़े।

शाकिब ने भी तेज हाथ दिखाते हुए 31 गेंदों में चार चौके लगाए। बांग्लादेश इससे कहीं अधिक स्कोर की ओर बढ़ता लगा रहा था, लेकिन लसिथ मलिंगा ने 19वें ओवर में हैट्रिक लेकर बांग्लादेश की रन गति पर लगाम लगा दिया।

यह भी पढ़ें- IPL 10: पुणे के इमरान ताहिर नीलामी में नहीं बिके थे, लेकिन फिर भी मुंबई के खिलाफ किया कमाल

मलिंगा की हैट्रिक

अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में मलिंगा की यह पहली हैट्रिक है। मलिंगा ने 19वें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर क्रमश: मुशफिकुर रहीम (15), मुर्तजा और पदार्पण मैच खेलने उतरे मेहदी हसन मिराज के विकेट चटकाए।

मुर्तजा का यह आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच था, जिसमें उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई।

इस जीत के साथ बांग्लादेश ने श्रीलंका से दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर खत्म की। श्रीलंका ने इसी मैदान पर चार अप्रैल को हुए पहले मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से मात दी थी। इससे पहले बांग्लादेश ने श्रीलंका से टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखलाएं भी ड्रॉ करा ली थीं।