logo-image

श्रीलंका एशिया कप को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने का देगा प्रस्ताव : रिपोर्ट

श्रीलंका एशिया कप को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने का देगा प्रस्ताव : रिपोर्ट

Updated on: 29 May 2022, 07:35 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) का एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले एशिया कप को देश से बाहर शिफ्ट करने का प्रस्ताव देने की उम्मीद है, क्योंकि यह देश वर्तमान में आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है।

एसएलसी रविवार को आईपीएल फाइनल से इतर बैठक के दौरान एसीसी अध्यक्ष जय शाह को अनुरोध से अवगत कराएगा। इसके अध्यक्ष शम्मी सिल्वा सहित क्रिकेट बोर्ड के कुछ सदस्य पहले से ही फाइनल मुकाबले के लिए अहमदाबाद में हैं।

पता चला है कि एसीसी के कई सदस्यों ने कहा है कि अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन उन्होंने संभावना से इनकार नहीं किया।

एसीसी के एक गैर-एसएलसी सदस्य ने क्रिकबज को बताया, मुझे इसके बारे में पता करना होगा, क्योंकि अंतिम निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है।

विशेष रूप से शाह ने पहले उल्लेख किया था कि वह एसएलसी अधिकारियों के संपर्क में हैं। अगले कुछ दिनों में पूरे मामले में स्पष्टता आने की उम्मीद है।

आम धारणा यह है कि मौजूदा परिदृश्य में टूर्नामेंट का आयोजन लंका में नहीं किया जा सकता है और उस स्थिति में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बांग्लादेश संभावित विकल्प हैं, जिसके लिए पहले से ही उन्हें इत्तला कर गई है। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और यूएई हिस्सा लेंगे।

हालांकि, एसएलसी की ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ अपनी द्विपक्षीय शेड्यूल को रद्द करने या स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है। ऑस्ट्रेलियाईटीम कुछ ही दिनों में द्वीप राष्ट्र में पहुंचेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.