News Nation Logo
Banner

श्रीलंका: मुथैया मुरलीधरन बनाए गए नॉर्दर्न प्रोविन्स के गवर्नर, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने दिया था निमंत्रण

28 अगस्त 1992 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 800 विकेट चटकाए.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Nov 2019, 05:35:41 PM
मुथैया मुरलीधरन

मुथैया मुरलीधरन (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

श्रीलंका के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन जल्द ही देश के तमिल बाहुल्य क्षेत्र नॉर्दन प्रोविन्स के गवर्नर के रूप में एक नई पारी की शुरुआत करेंगे. बुधवार को आई मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने उन्हें इस पद को स्वीकार करने के लिए निजी तौर पर निमंत्रण भेजा था, जिसे मुरलीधरन ने स्वीकार करते हुए गवर्नर पद की जिम्मेदारी उठाई.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: पहले दिन का खेल खत्म, अफगानिस्तान के 187 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज ने बनाए 68-2

28 अगस्त 1992 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 800 विकेट चटकाए. मुरलीधरन ने अपने वनडे करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ 12 अगस्त 1993 में की थी. खास बात ये है कि उन्होंने अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच (विश्व कप 2011 फाइनल) भी भारत के खिलाफ ही 2 अप्रैल 2011 को खेला था. लेकिन वे श्रीलंका को विश्व कप जिताने में कामयाब नहीं हो पाए थे. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया था. मुरलीधरन ने साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले सभी अनधिकृत कॉलोनी के लोगों को रजिस्ट्रेशन लेटर दे केंद्र सरकार: अरविंद केजरीवाल

 47 वर्षीय मुरलीधरन श्रीलंका के उन तीन नए गवर्नर में शामिल हैं जिन्हें राजपक्षे ने इस पद के लिए चुना है. डेली मिरर समाचार पत्र ने राष्ट्रपति सचिवालय के सूत्रों के हवाले से कहा, ‘‘राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने मुरलीधरन को नॉर्दर्न प्रोविन्स का गवर्नर पद संभालने के लिए निजी तौर पर आमंत्रित किया है.’’ बता दें कि श्रीलंका के मुरलीधरन ने मार्च 2005 में चेन्नई की मधिमलार राममूर्ति से शादी की थी.

First Published : 27 Nov 2019, 05:35:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.