logo-image

श्रीलंका के बल्लेबाज निडर होकर करें बल्लेबाजी : मुख्य कोच सिल्वरवुड

श्रीलंका के बल्लेबाज निडर होकर करें बल्लेबाजी : मुख्य कोच सिल्वरवुड

Updated on: 05 May 2022, 06:50 PM

कोलंबो:

श्रीलंका के नए मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने गुरुवार को खुलासा किया कि उन्होंने अपने बल्लेबाजों को सकारात्मक मानसिकता रखने और निडर होकर खेलने के लिए कहा है।

47 वर्षीय सिल्वरवुड ने हाल ही में एशेज में हार के बाद इंग्लैंड के मुख्य कोच के पद से हटने के बाद श्रीलंका टीम के मुख्य कोच के रूप में पद ग्रहण किया था। उनका पहला असाइनमेंट बांग्लादेश के खिलाफ होगा, जिसमें दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के महत्वपूर्ण अंक के लिए भिड़ेंगी।

सिल्वरवुड चाहता है कि श्रीलंका में सुधार हो, वह बल्लेबाजी करने के लिए सकारात्मक मानसिकता अपना रहे हैं। उन्होंने विशेष रूप से एक ऐसे क्षेत्र के रूप में रन बनाने के इरादे को रेखांकित किया है, जहां श्रीलंका के बल्लेबाज कुछ स्थिर प्रगति कर सकते हैं।

सिल्वरवुड ने कहा, मैंने पिछले कुछ सप्ताह केवल उन चीजों के बारे में सोच कर बिताएं हैं कि हम कैसे सुधार कर सकते हैं। उनमें से एक स्कोर करने का इरादा है। हमें बल्लेबाजों को बिना डरे खेलने के लिए प्रेरित करना होगा।

मुख्य कोच का मानना है कि उनकी भूमिकाओं में से एक बल्लेबाजों को पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने का विश्वास दिलाना होगा ताकि गेंदबाजों को बचाव करने के लिए कुछ लक्ष्य मिल सके।

उन्होंने कहा, मैं खिलाड़ियों में कुछ आत्मविश्वास जगाने की कोशिश करूंगा ताकि वे अपनी पारी का निर्माण कर सकें और निश्चित रूप से पहली पारी में बड़े रन बना सकें और हमें गेंदबाजी करने के लिए कुछ रन दे सकें।

दूसरी ओर, सिल्वरवुड का मानना है कि गेंदबाजों को अपने स्पेल में वास्तविक प्रभाव डालने के लिए बल्लेबाजों के आक्रामक रवैये के तरीके से बाहर आना होगा।

श्रीलंका के बांग्लादेश दौरे में दो टेस्ट होंगे, पहला मैच 15 मई से चटगांव में शुरू होगा। दूसरा टेस्ट 23-27 मई के बीच ढाका में होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.