logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 143 रनों का दिया लक्ष्य (लीड-1)

टी20 वर्ल्ड कप : श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 143 रनों का दिया लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 30 Oct 2021, 11:25 PM

शारजाह:

पथुम निसानका (72) की शानदार बल्लेबाजी की वजह से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 143 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 20 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम को बड़े स्कोर तक बढ़ने नहीं दिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रिटोरियस को सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए। एनरिक नॉर्टजे ने श्रीलंका के दो विकेट चटकाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने जबरदस्त शुरुआत की और पावर प्ले में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बना दिए। इस दौरान, कुसल परेरा (7) रन बनाकर नॉर्टजे की गेंद पर बोल्ड हो गए। पॉवर प्ले के बाद पथुम निसानका और चरित असलंका के बीच 30 गेंदों पर 41 रनों की साझेदारी हुई। इस बीच, असलंका दो चौके और एक छक्के की मदद से 14 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गए।

चौथे नंबर पर आए भानुका राजपक्षे (0) शम्सी को अपनी विकेट जल्द ही झोली में दे दी। इसके बाद निसानका ने अविष्का फर्नांडो के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाते चले गए। फिर फर्नांडो (3) रन बनाकर शम्सी की गेंद पर पवेलियन लौट गए। थोड़ी देर बाद ही वानिंदु हसरंगा (4) बनाकर आउट हो गए। टीम को आगे बढ़ाते हुए निसानका ने 6 चौके और तीन छक्कों की मदद से 58 गेंदों में 72 रन बनाकर आउट हो गए। साथ ही दासुन शनाका (11), चमिका करुणारत्ने (5), दुष्मंथा चमीरा (3) और महेश तीक्षाना (7) रनों की बदौलत टीम का स्कोर 142 रनों तक पहुंच सका।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.