logo-image

Sri Lanka Crisis: देश के लोगों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं संगकारा-जयवर्धने

आर्थिक तंगी से परेशान श्रीलंका में हालात काफी गंभीर हो गए हैं. लोग सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर भी इस प्रदर्शनकारियों के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं.

Updated on: 09 Jul 2022, 08:28 PM

नई दिल्ली:

Sri Lanka Crisis: भारत के पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में हालात बद से बदतर हो गए हैं. आर्थिक तंगी से परेशान होकर शनिवार को प्रदर्शनकारी कोलंबों में राष्ट्रपति भवन पहुच गए, जिसके बाद राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे आवास छोड़कर भागना पड़ा. आर्थिक तंगी से परेशान श्रीलंका में हालात काफी गंभीर हो गए हैं. लोग सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर भी इस प्रदर्शनकारियों के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं.


छोटा सा देश श्रीलंका अपने सबसे बुड़े वक्त से गुजर रहा है. आर्थिक हालात इतने खराब हो चुके हैं कि खाने के लिए खाना नहीं है, पेट्रोल-डीजल तक खत्म हो गए हैं. देश में दवाईयां भी खत्म हो चुकी है.  श्रीलंका पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने प्रदर्शनकारियों का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'यह हमारे भविष्य के लिए है'. कुमार संगकारा के साथी खिलाड़ी महेला जयवर्धने ने भी उनके ट्वीट को रिट्वीट किया है. महेला जयवर्धने ने एक अन्य ट्वीट में #GoHomeGota हैशटैग का प्रयोग करते हुए राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को पद छोड़ने की सलाह दी. 

कोलंबो में जहां राष्ट्रपति भवन के पास जहां प्रदर्शनकारियों की भीड़ जुटी थी, वहां श्रीलंका के महान क्रिकेटर सनथ जयसूर्या तो प्रदर्शनियों के साथ सड़को पर उतर आए. जयसूर्या ने इसे लेकर फोटो भी शेयर किया.