logo-image

Lahiru Thirimanne Retires: लाहिरू थिरिमाने का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, शेयर की इमोशनल पोस्ट

Lahiru Thirimanne Retires: लाहिरू थिरिमाने ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. वह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे.

Updated on: 22 Jul 2023, 03:55 PM

नई दिल्ली:

Lahiru Thirimanne Sri Lanka Retires : श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी लाहिरू थिरिमाने ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. थिरिमाने लंबे समय से श्रीलंकाई टीम से बाहर चल रहे थे. उन्होंने श्रीलंका के लिए आखिरी मैच मार्च 2022 में खेला था. इसके बाद से वह टीम से बाहर थे. थिरिमाने ने वनडे क्रिकेट में 4 और टेस्ट में 3 शतक लगाए हैं. थिरिमाने ने संन्यास की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया. 

थिरिमाने ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. पिछले 13 सालों में मिली खूबसूरत यादों के लिए शुक्रिया. मेरी इस यात्रा के दौरान शुभमकामनाएं के लिए धन्यवाद. अब अगले पड़ाव पर मुलाकात होगी.' बता दें कि थिरिमाने ने श्रीलंकाई टीम के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lahiru Thirimanna (@thiri66)

लाहिरू थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए 44 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2088 रन निकले हैं. जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं उन्होंने 127 वनडे मैचों में 4 शतक और 21 अर्धशतक की मदद से 3194 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर नाबाद 139 रन रहा है. जबकि थिरिमाने ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में 291 रन बना चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 23 शतकों की मदद से 8799 रन बनाए हैं. जबकि लिस्ट ए के 233 मैचों में  6007 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 43 अर्धशतक निकले हैं.