logo-image

श्रीशंकर और इरफान को ओलंपिक के लिए मिली हरी झंडी

श्रीशंकर और इरफान को ओलंपिक के लिए मिली हरी झंडी

Updated on: 23 Jul 2021, 04:55 PM

नई दिल्ली:

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने शुक्रवार को लंबी कूद एथलीट मुरली श्रीशंकर और 20 किमी पैदल चाल एथलीट केटी इरफान का नाम टोक्यो ओलंपिक से नहीं हटाने का फैसला किया।

एएफआई की चयन समिति आपात बैठक के बाद इस नतीजे पर पहुंची है।

गत 21 जुलाई को हुए फिटनेस ट्रायल्स में श्रीशंकर ने 7.48 मीटर का जम्प किया था। 22 वर्षीय एथलीट ने 8.26 मीटर के निजी सर्वश्रेष्ठ के साथ ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।

दूसरी तरफ इरफान जिन्होंने मार्च 2019 में एशियन पैदल चाल चैंपियनशिप में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था, उन्होंने आखिरी बार इस साल मार्च में पैदल चाल नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था जहां वह रेस पूरी नहीं कर सके थे। मई में वह कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे।

इस बारे में मजबूत राय बनी थी कि इन दोनों एथलीटों के ट्रायल्स के दौरान बेहतर प्रदर्शन नहीं करने के बाद इनके नाम हटा दिए जाने चाहिए, लेकिन समिति ने माना कि ट्रायल्स फॉर्म के बजाए फिटनेस की आकलन के लिए कराए गए थे। इसका सार यही है कि बैठक में सर्वसम्मति से इन दोनों खिलाड़ियों को टीम से नहीं निकालने का निर्णय लिया गया।

इरफान का यह दूसरा ओलंपिक होगा, वह इससे पहले 2012 लंदन ओलंपिक में हिस्सा ले चुके हैं जहां वह 10वें नंबर पर रहे थे। श्रीशंकर का हालांकि यह पहला ओलंपिक होगा।

टोक्यो ओलंपिक में ट्रैक और फील्ड इवेंट 30 जुलाई से शुरू होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.