logo-image

सीनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी : कर्नाटक को 2-0 से हराकर ओडिशा ने जीता खिताब

सीनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी : कर्नाटक को 2-0 से हराकर ओडिशा ने जीता खिताब

Updated on: 17 May 2022, 09:15 PM

भोपाल:

हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने मंगलवार को यहां खेले गए रोमांचक फाइनल में हॉकी कर्नाटक को 2-0 से हराकर 12वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया।

यह एक रोमांचक मुकाबला था, क्योंकि हॉकी कर्नाटक और हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा दोनों ने अच्छी शुरुआत की थी।

उन्होंने पूरे मैच में गोल करने के कई मौके बनाए। हालांकि, दोनों टीमों के शानदार डिफेंडिंग प्रदर्शन के कारण हाफ-टाइम में किसी भी टीम ने गोल नहीं किया।

पूनम बारला (34 मिनट) ने तीसरे क्वार्टर में मैच में स्कोरिंग की शुरुआत की, जिससे हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने बढ़त बना ली। इसके बाद, आशिम कंचन बारला (59 मिनट) ने देर से गोल करके मैच को खत्म कर दिया, जिसके बाद हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने हॉकी कर्नाटक को 2-0 से हराकर चैंपियनशिप का ताज पहना।

खिताब जीतने के बाद अपनी खुशी व्यक्त करते हुए हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा के मुख्य कोच एडगर जोसेफ मस्कारेन्हास ने कहा, हमने हॉकी कर्नाटक को हल्के में नहीं लिया। भले ही हमने कुछ मौके गंवाए, लेकिन हमने अच्छा खेला और हमने गेम प्लान के मुताबिक खेल दिखाया। हमने मिडफील्ड में गेंद पर अपना दबदबा बनाया। हमने तीसरे क्वार्टर में उन्हें दबाव में लाने के लिए एक गोल किया और फिर हमने एक और गोल करके मैच को खत्म कर दिया।

उन्होंने महत्वपूर्ण परिस्थितियों में टीम को एक साथ रखने के लिए टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी श्रेय दिया।

उन्होंने आगे कहा, हमने इस टूर्नामेंट में आने से पहले कड़ी मेहनत की थी। हम पूरे टूर्नामेंट में अपनी ताकत से खेले। सीनियर खिलाड़ियों ने वास्तव में टीम को एक साथ रखा और हमारे गोलकीपर ने मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया।

इससे पहले, हॉकी झारखंड ने तीसरे-चौथे स्थान के मैच में हॉकी हरियाणा को 3-2 से हराया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.