News Nation Logo
Banner

एशियाई खेलों के लिए क्रिस वॉकर को कोच नियुक्त करने की मंजूरी मिली

एशियाई खेलों के लिए क्रिस वॉकर को कोच नियुक्त करने की मंजूरी मिली

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Jan 2022, 06:30:01 PM
Squah Minitry

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   खेल मंत्रालय ने इस साल के अंत में एशियाई खेलों के लिए विश्व स्क्वैश चैंपियनशिप पदक विजेता क्रिस वॉकर को विदेशी कोच के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दी है।

स्क्वाश और साइक्लिंग में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले वॉकर का अनुबंध 16 सप्ताह के लिए होगा।

इंग्लैंड के एक पूर्व कप्तान, वॉकर की नियुक्ति की सिफारिश भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) की चयन समिति और स्क्वैश रैकेट फेडरेशन ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने की थी। मार्क केर्न्‍स के साथ, उन्होंने 1997 में उद्घाटन विश्व डबल्स स्क्वैश चैंपियनशिप जीती। संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानांतरित होने के बाद, वह अमेरिकी टीम के राष्ट्रीय कोच बन गए।

उन्होंने एक बयान में कहा, मैं विश्व युगल, राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के लिए इतने महत्वपूर्ण वर्ष में टीम इंडिया के साथ काम करने के लिए अधिक उत्साहित हूं।

उन्होंने आगे कहा, मैं फेडरेशन के साथ मिलकर काम करूंगा और मैं सभी भारतीय स्क्वैश टीम के खिलाड़ियों को इन आगामी कार्यक्रमों में अपना सर्वश्रेष्ठ स्क्वैश खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार करने में मदद करूंगा। मैं वास्तव में आने वाले वर्ष की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

उन्होंने 1993 और 1996 विश्व ओपन स्क्वैश चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीते। वह 1995 और 1997 में विश्व टीम चैंपियनशिप में रजत पदक का दावा करने वाली इंग्लैंड की टीमों का हिस्सा थे और उन्होंने 1998 और 2002 में राष्ट्रमंडल खेलों के युगल कांस्य पदक भी अपने नाम किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Jan 2022, 06:30:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.