logo-image

Sports Top 5 : धोनी पर राहुल ने कही बड़ी बात, लॉकडाउन में घर पहुंचे कोच

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन आखिकार स्वदेश लौट गए हैं. हेसन लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण अपने परिवार से दूर करीब एक महीने से भी ज्यादा समय से भारत में फंसे हुए थे.

Updated on: 28 Apr 2020, 03:34 PM

New Delhi:

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन आखिकार स्वदेश लौट गए हैं. हेसन लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण अपने परिवार से दूर करीब एक महीने से भी ज्यादा समय से भारत में फंसे हुए थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने सोमवार को उमर अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया है. उनके खिलाफ यह प्रतिबंध क्रिकेट के सभी प्रारूप में लागू होगा. सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न जब खेला करते थे तो उनके बीच की जंग बहुचर्चित हुआ करती थी. अब आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने स्वीकार किया इसमें अधिकतर भारतीय स्टार ही अव्वल साबित हुआ. इसी तरह की पांच बड़ी खबरों के लिए पढ़ें ये खबर.

1. न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन आखिकार स्वदेश लौट गए हैं. हेसन लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण अपने परिवार से दूर करीब एक महीने से भी ज्यादा समय से भारत में फंसे हुए थे. हेसन ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर स्वदेश पहुंचने की पुष्टि की है. उन्होंने न्यूजीलैंड विमान की फोटो के साथ ट्विटर पर लिखा, मुंबई एयरपोर्ट तक जाने के लिए बस में एक दिन बिताने के बाद क्या अद्भुत नजारा था. न्यूजीलैंड लौटने के दौरान एयर न्यूजीलैंड का कर्मचारी बेहतरीन थे. 45 वर्षीय हेसन ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायुक्त, न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय और न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री का भी शुक्रिया अदा किया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक हेसन आईपीएल के 13वें सीजन की तैयारियों के लिए बेंगलुरु में थे. लेकिन कोरोनावायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.
पूरी खबर के लिए लिंक पर क्‍लिक करें : लॉकडाउन में भारत से न्‍यूजीलैंड पहुंचा ये कोच, PM Modi को बोला Special Thanks


2. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने सोमवार को उमर अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया है. उनके खिलाफ यह प्रतिबंध क्रिकेट के सभी प्रारूप में लागू होगा. इसका अर्थ यह हुआ कि उमर अकमल अब तीन साल तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. उमर अकमल पर यह प्रतिबंध उन्हें दिए गए फिक्सिंग के एक प्रस्ताव की जानकारी बोर्ड को नहीं देने पर लगाया गया है. यह प्रस्ताव उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग PSL के पांचवें संस्करण के शुरू होने से पहले दिया गया था, पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत यह अनिवार्य है कि किसी खिलाड़ी को फिक्सिंग का कोई प्रस्ताव मिले तो वह बिना देर किए इसकी जानकारी बोर्ड को दे. ऐसा नहीं करने पर सजा का प्रावधान है.
पूरी खबर के लिए लिंक पर क्‍लिक करें : तीन साल के बैन को उमर अकमल देंगे चुनौती, भाई ने कह दी बड़ी बात


3. इंग्लिश क्रिकेट काउंटी यार्कशायर ने सोमवार को एक बयान जारी कर बताया है कि रविचंद्रन अश्विन ने एक साथ करार को रद्द कर दिया है. इसके अलावा कोरोनावायरस के कारण कई और खिलाड़ियों ने मिलकर करार रद करने का फैसला किया है. पिछले कुछ समय से अश्‍विन लगातार किसी न किसी मामले को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं.
पूरी खबर के लिए लिंक पर क्‍लिक करें : अब इस टीम ने भी रविचंद्रन अश्‍विन के साथ करार किया खत्‍म, जानिए क्‍यों

4. सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न जब खेला करते थे तो उनके बीच की जंग बहुचर्चित हुआ करती थी. अब आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने स्वीकार किया इसमें अधिकतर भारतीय स्टार ही अव्वल साबित हुआ, जिन्होंने उनके साथी गेंदबाज को कई बार अपने इशारों पर नचाया. तेंदुलकर ने वार्न के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली. उन्होंने वार्न के रहते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ जो 12 टेस्ट मैच खेले उनमें 60 से अधिक औसत से रन बनाए. इसमें पांच शतक और पांच अर्धशतक भी शामिल है. वार्न की मौजूदगी वाले 17 वनडे में उन्होंने 58.70 की औसत और पांच शतकों की मदद से 998 रन बनाए हैं.
पूरी खबर के लिए लिंक पर क्‍लिक करें : शेन वार्न को सचिन तेंदुलकर ने अपने इशारे पर नचाया, इस तेज रफ्तार गेंदबाज ने मानी ये बात


5. पिछले कुछ समय से भारत के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट में विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे केएल राहुल ने कहा कि विकेटों के पीछे दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने का बहुत अधिक दबाव रहता है, क्योंकि प्रशंसक आपसे काफी उम्मीदें लगाए रहते हैं. धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से उन्होंने सीमित ओवरों की क्रिकेट भी नहीं खेली है. राहुल ने इस साल जनवरी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में विकेटकीपर की भूमिका निभायी और न्यूजीलैंड दौरे के दौरान भी उन्होंने यह जिम्मेदारी संभाली. राहुल ने कहा, जब मैं भारत की तरफ से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहा था तो नर्वस था क्योंकि दर्शकों के कारण आप पर दबाव रहता है. अगर आप चूक जाते हैं तो लोग सोचते हैं कि आप महेंद्र सिंह धोनी की जगह नहीं ले सकते. उन्होंने कहा, धोनी जैसे दिग्गज विकेटकीपर की जगह लेने का दबाव बहुत अधिक था, क्योंकि विकेटकीपर के रूप में किसी को स्वीकार करने पर लोगों के दिमाग में यह बात जरूर आती है.
पूरी खबर के लिए लिंक पर क्‍लिक करें :टीम इंडिया में केएल राहुल को मिलेगी धोनी की जगह? बड़ी जिम्मेदारी को लेकर बल्लेबाज ने कही ये बात