News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Sports TOP 5 News : धोनी के लिए ये क्‍या बोले गए पंत, आकाश चोपड़ा ने चुनी ऐसी टीम

महेंद्र सिंह धोनी को अपना मार्गदर्शक बताते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि विश्व कप विजेता कप्तान अपने तरीके से युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 May 2020, 03:03:24 PM
ball

प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

महेंद्र सिंह धोनी को अपना मार्गदर्शक बताते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि विश्व कप विजेता कप्तान अपने तरीके से युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं, लेकिन किसी समस्या का पूर्ण समाधान देने की जगह खुद हल ढूढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा कि हार्दिक पंड्या कहीं से भी कपिल देव जैसे खिलाड़ी के आसपास नहीं हैं. उन्हें विश्वस्तरीय क्रिकेटर बनने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार की तरफ से नोटिस मिला है. शोएब अख्तर ने पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी को अयोग्य बताया था. इस तरह की पांच बड़ी खबरें जानने के लिए इस खबर को पढ़ें. 

1. महेंद्र सिंह धोनी को अपना मार्गदर्शक बताते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि विश्व कप विजेता कप्तान अपने तरीके से युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं, लेकिन किसी समस्या का पूर्ण समाधान देने की जगह खुद हल ढूढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. ऋषभ पंत को धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा था, लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में लोकेश राहुल ने उनकी जगह ले ली, जिससे इस युवा खिलाड़ी को अंतिम एकदश में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा, एमएस धोनी मैदान के अंदर और बाहर मेरे मार्गदर्शक की तरह है. मैं किसी भी समस्या के समाधान के लिए उनसे संपर्क कर सकता हूं, लेकिन वह मुझे कभी भी पूर्ण समाधान नहीं देते है. उन्होंने कहा, ऐसा इसलिए भी है कि मैं पूरी तरह उन पर निर्भर ना रहूं. वह केवल संकेत देते है जिससे मुझे हल निकालने में मदद मिलती है. वह बल्लेबाजी में मेरे पसंदीदा जोड़ीदारों में से एक हैं. उनके साथ हालांकि बल्लेबाजी का मौका कम ही मिलता है. कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : ऋषभ पंत ने ये क्‍या कह दिया, बोले- एमएस धोनी मदद करते हैं, लेकिन पूरा समाधान नहीं

2. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा कि हार्दिक पंड्या कहीं से भी कपिल देव जैसे खिलाड़ी के आसपास नहीं हैं. उन्हें विश्वस्तरीय क्रिकेटर बनने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. अब्‍दुल रज्जाक ने कहा कि भारतीय तेज अक्रमण के अगुवा जसप्रीत बुमराह को लेकर दिए गये ‘बेबी बॉलर’ के उनके बयान को गलत समझा गया. पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में शामिल रहे 40 साल के अब्‍दुल रज्जाक ने कहा कि विश्व कप जैसी प्रतियोगिताओं में उनकी टीम के खिलाफ भारतीय टीम का दबदबा बना रहेगा, क्योंकि भारत के पास बड़े मैचों के दबाव को झेलने की ज्यादा क्षमता है. फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हार्दिक पंड्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि 26 साल का यह खिलाड़ी ज्यादा मेहनत नहीं कर रहा. अब्‍दुल रज्‍जाक ने कहा, हार्दिक पंड्या एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन वह एक शानदार हरफनमौला हो सकते हैं. यह सब मेहनत पर निर्भर करता है. जब आप खेल को पर्याप्त समय नहीं देते हैं, तो आपका प्रदर्शन खराब होगा. हार्दिक पंड्या ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और उनकी तुलना कपिल देव से की जाती है, लेकिन अब्‍दुल रज्जाक ने कहा ऐसा करना काफी जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा, कपिल देव और इमरान खान अब तक के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला रहे हैं. उस स्तर के सामने हार्दिक कहीं नहीं है. यहां तक ​​कि मैं एक ऑलराउंडर था, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं खुद की तुलना इमरान भाई से करूंगा.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :हार्दिक पांड्या नहीं कर सकते कपिल देव की बराबरी, अब वह नहीं कर रहे मेहनत, अब्‍दुल रज्‍जाक ने कही बड़ी बात


3. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार की तरफ से नोटिस मिला है. शोएब अख्तर ने पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी को अयोग्य बताया था. अब शोएब अख्तर ने कहा है कि नोटिस झूठ से भरा हुआ है और वह अभी भी अपने शब्दों पर टिके हुए हैं. शोएब अख्तर ने अपनी पोस्ट में लिखा, तफज्जुल रिजवी से मुझे नोटिस मिला है जो झूठ और मनगढ़ंत बातों से भरा हुआ है. मैंने सलमान. के नियाजी को अपना वकील नियुक्त किया है जो मेरी तरफ से नोटिस का मुंहतोड़ जवाब भेजेंगे. मैं रिजवी के अयोग्य काम को लेकर दिए गए अपने बयान पर टिका हुआ हूं. शोएब अख्तर ने पीसीबी की ओर से उमर अकमल पर लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध के बाद बोर्ड और उसकी कानूनी टीम को आड़े हाथों लिया था. शोएब अख्तर ने तफज्‍जुल रिजवी की भी आलोचना की थी जिसके बाद रिजवी ने अख्तर के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : PCB से नोटिस मिलने के बाद शोएब अख्तर का पलटवार, जानिए क्‍या बोले


4. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी विश्व टी-20 एकादश चुनी है जिसमें सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को जगह दी है. आकाश ने अपनी टीम में न विराट कोहली को और न ही रोहित शर्मा को जगह दी है. आकाश ने फेसबुक पर लिखा, हाल ही में मैंने वो देखा जो आईसीसी ने किया. उन्होंने प्रशंसकों से अपनी सर्वश्रेष्ठ टी-20 एकादश चुनने को कहा था- लेकिन इसके साथ एक शर्त रखी थी कि हर देश से सिर्फ एक खिलाड़ी होगा. यह काफी चुनौतीपूर्ण था। मैंने सोचा कि मैं अपनी टीम चुनूं. आकाश ने लिखा, लोग सोच रहे होंगे कि मैंने शीर्ष चार में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों नहीं चुना. मैं उन्हें कहां जगह देता. मुझे उनके लिए जगह नहीं मिली क्योंकि मुझे भारत से एक ही खिलाड़ी चुनना था.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : T20 टीम में विराट ना ही रोहित, केवल एक भारतीय खिलाड़ी, जानिए किसने चुनी टीम


5. श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगाकारा ने इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से पाकिस्तान का दौरा करने और वहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की अपील की है. संगाकारा उस एमसीसी एकादाश का हिस्सा थे, जिसने इसी साल फरवरी में पाकिस्तान का दौरा किया था. संगाकारा उस श्रीलंकाई टीम का भी हिस्सा थे जिस पर 2009 में लाहौर में आतंकवादियों ने हमला किया था और टीम के छह खिलाड़ी चोटिल हो गए थे. इसी हादसे के कारण पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लंबे समय तक बंद रहा.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : कुमार संगाकारा ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से की पाकिस्तान दौरा करने की अपील, 2009 में श्रीलंका टीम पर हुआ था आतंकी हमला

First Published : 02 May 2020, 03:03:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.