logo-image

Sports Top 5 : हसीन जहां ने किया डांस, रोहित और विराट पर क्‍या बोले गौतम गंभीर

क्रिकेट से राजनीति में आए टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे में बड़ी बात कही है. यहीं नहीं उन्‍होंने एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्‍तानी के बारे में भी बात की है.

Updated on: 04 May 2020, 03:18 PM

New Delhi:

क्रिकेट से राजनीति में आए टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे में बड़ी बात कही है. यहीं नहीं उन्‍होंने एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्‍तानी के बारे में भी बात की है. उधर इंग्लैंड के बल्लेबाज जासन रॉय क्रिकेट के मैदान पर लौटने को बेताब हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि तैयारी का समय नहीं होने पर अक्टूबर नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित कर देना चाहिए. वहीं मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां अचानक से सोशल मीडिया पर छा गई हैं. हसीन जहां ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें वे मशहूर गाने कांटा लगा पर डांस करते हुए दिख रही हैं. दूसरी ओर पाकिस्‍तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और देश के मौजूदा सबसे अच्छे बल्लेबाज बाबर आजम के साथ ऑनलाइन सत्र आयोजित किया है. पाकिस्तान के ही पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद का मानना है कि युजवेंद्र चहल इस समय विश्व क्रिकेट के शीर्ष लेग स्पिनरों में से है लेकिन क्रीज का बेहतर इस्तेमाल करके वह और प्रभावी हो सकता है. इस समेत पांच बड़ी खबरों को यहां पढ़ें.

1. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मानना है कि लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना में रोहित शर्मा अधिक प्रभाव डालने में सफल रहे हैं. गौतम गंभीर ने हालांकि यह भी माना कि विराट कोहली इन फॉर्मेट में रोहित शर्मा से ज्यादा रन बनाएंगे. गौतम गंभीर ने कहा, लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में इसका ज्यादा महत्व होता है कि कौन अधिक प्रभाव डालता है. विराट कोहली रोहित शर्मा से ज्यादा रन बनाएंगे, विराट कोहली मौजूदा दौर के खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ हैं. लेकिन मैच में प्रभाव डालने के मामले में रोहित शर्मा उनसे आगे है. क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर ने कहा, मुझे लगता है कि रोहित शर्मा सीमित ओवर के प्रारूप में अभी दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :हिटमैन रोहित शर्मा जब शतक लगाते हैं तो कहा जाता है दोहरे शतक से चूक गए, जानिए किसने कही ये बड़ी बात


2. फिर से बच्चे की तरह महसूस कर रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज जासन रॉय क्रिकेट के मैदान पर लौटने को बेताब हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि तैयारी का समय नहीं होने पर अक्टूबर नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित कर देना चाहिए. कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट समेत सभी खेल ठप हैं. आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं. जासन रॉय ने कहा, यदि खिलाड़ी तैयारी नहीं कर पाते हैं और हम आस्ट्रेलिया नहीं जा पाते हैं तो इसे स्थगित करना ही ठीक होगा. उन्होंने कहा, लेकिन विश्व कप होता है तो हमारा काम क्रिकेट खेलना है. अगर कहा जाता है कि तैयारी के लिए तीन ही हफ्ते हैं तो घर पर तैयारी करके भी हम खेलेंगे.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : जासन रॉय बोले, ऐसे में तो T20 विश्‍व कप को कर देना चाहिए स्‍थगित, लेकिन क्‍यों


3. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं. उन्‍होंने दो दिन पहले ही एक बातचीत के दौरान कहा था कि साल 2015 के विश्‍व कप के बाद जब उन्‍हें चोट लगी थी और वे टीम इंडिया से बाहर हो गए थे, तब उन्‍होंने तीन बार आत्‍महत्‍या तक करने की बात सोच ली थी. लेकिन अब मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां अचानक से सोशल मीडिया पर छा गई हैं. हसीन जहां ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें वे मशहूर गाने कांटा लगा पर डांस करते हुए दिख रही हैं. हालांकि मोहम्‍मद शमी और हसीन जहां अब साथ साथ नहीं रहते हैं. इन दोनों के बीच आपसी मनमुटाव चल रहा है. यह वीडियो इंस्‍टाग्राम पर छा गया है. मजे की बात यह है कि इस डांस को तो लोग देख रही रहे हैं, साथ ही कमेंट भी कर रहे हैं.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : VIDEO : मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां ने कांटा लगा पर किया जोरदार डांस तो क्‍या आए कमेंट


4. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शीर्ष खिलाड़ियों से सीखने और इस लॉकडाउन में एकाग्र बने रहने के लिए महिला टीम के लिए पूर्व कप्तान वसीम अकरम और देश के मौजूदा सबसे अच्छे बल्लेबाज बाबर आजम के साथ ऑनलाइन सत्र आयोजित किया है. इस सत्र में वीडियोकॉन्फ्रेंस के जरिए 35 महिला क्रिकेटर जुड़ेंगी जिसमें मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय और उभरती हुई खिलाड़ी शामिल होंगी. सत्र में बताया जाएगा कि अलग-अलग स्थितियों में कैसे मैच को लेकर रणनीति बनानी चाहिए और किस मानसिकता के साथ जाना चाहिए. पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अकरम सोमवार को इस सत्र में हिस्सा लेंगे और अपना अनुभव साझा करेंगे. वसीम अकरम ने इसी तरह का सत्र पाकिस्तान की पुरुष टीम के साथ भी किया था. बाबर आजम के साथ जो सत्र आयोजित होगा उसमें महिला बल्लेबाज हिस्सा लेंगी. आजम मौजूदा दौर में पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाते हैं. वह टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं तो वहीं टेस्ट में वह पांचवें स्थान पर हैं.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम और बाबर आजम अब करेंगे ये नया काम

5. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद का मानना है कि युजवेंद्र चहल इस समय विश्व क्रिकेट के शीर्ष लेग स्पिनरों में से है लेकिन क्रीज का बेहतर इस्तेमाल करके वह और प्रभावी हो सकता है. दुनिया भर में कोचिंग कर चुके अहमद इस समय अपनी टीम के सलाहकार हैं. उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों के प्रारूप में बीच के ओवरों में विकेट लेने की क्षमता से चहल और कुलदीप यादव भारत के लिए मैच का पासा पलटने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने कहा, चहल बहुत अच्छा गेंदबाज है लेकिन क्रीज का बेहतर इस्तेमाल कर सकता है. वह कुछ मौकों पर क्रीज से बाहर जा सकता है. पिच को समझने की चतुराई होनी चाहिए. सपाट पिच पर सीधे स्टम्प पर गेंद डाली जा सकती है. उन्होंने कहा, गेंद ग्रिप ले रही है तो क्रीज के बाहर भी जा सकते हैं ताकि बल्लेबाजों को परेशानी हो. ऐसे में आपकी गुगली भी उतना टर्न नहीं लेगी जितना बल्लेबाज सोचते होंगे और आपको विकेट मिल जाएगी.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :युजवेंद्र चहल को मुश्‍ताक अहमद ने दी थी खास सलाह, उसके बाद देखिए क्‍या हुआ