logo-image

युवा तीरंदाजों से मिले अनुराग ठाकुर, उन्हें पदक के लिए बधाई दी

युवा तीरंदाजों से मिले अनुराग ठाकुर, उन्हें पदक के लिए बधाई दी

Updated on: 17 Aug 2021, 11:00 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को विश्व युवा तीरंदाजी चैंपियनशिप के विजेताओं से बातचीत की और देश को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें बधाई दी।

टीम इंडिया ने पोलैंड के व्रोकला में तीरंदाजी चैंपियनशिप से कुल 15 पदक - 8 स्वर्ण, 2 रजत और 5 कांस्य अपने नाम किए।

ठाकुर ने जमीनी स्तर पर देश में मौजूद मौजूदा प्रतिभा पूल की प्रशंसा की।

ठाकुर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के तहत जमीनी स्तर की प्रतिभाओं को विकसित करने और उनका पोषण करने के लिए खेलो इंडिया जैसी योजनाओं को विकसित करने के लिए की गई पहल इस तरह की चैंपियनशिप में परिणाम दिखा रही है। देशभर में हमारे इतने सारे युवाओं को देखकर बहुत अच्छा लग रहा है। सभी खेलों के लिए ख्याति लाना और आगे बढ़ना, यह हमें बड़ी उम्मीदें देता है। मैं सभी युवा तीरंदाजों को बधाई देता हूं और आगे की प्रतियोगिताओं में उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। जैसे-जैसे वे सीनियर टीम में जाते हैं, उन्हें प्रतिस्पर्धा के लिए हर संभव समर्थन मिलता रहेगा। उच्च प्रदर्शन स्तर पर।

स्वर्ण पदक विजेताओं में कैडेट कंपाउंड महिला टीम, कैडेट कंपाउंड पुरुष टीम, जूनियर रिकर्व पुरुष टीम, कैडेट रिकर्व पुरुष टीम, कैडेट कंपाउंड पुरुष टीम, कैडेट रिकर्व मिश्रित टीम, जूनियर रिकर्व मिश्रित टीम और कोमोलिका बारी शामिल थे, जिन्होंने जूनियर रिकर्व महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

इस बीच, पोलैंड मीट के रजत पदक विजेताओं में कैडेट कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा जीतने वाली प्रिया गुर्जर और कंपाउंड जूनियर व्यक्तिगत (पुरुष और महिला) स्पर्धा की साक्षी चौधरी भी कार्यक्रम में शामिल थीं।

कांस्य पदक विजेताओं में कंपाउंड कैडेट महिला वर्ग में परनीत कौर, कंपाउंड जूनियर व्यक्तिगत (पुरुष और महिला) स्पर्धा में ऋषभ यादव, रिकर्व कैडेट व्यक्तिगत (पुरुष और महिला) स्पर्धा में मंजरी मनोज अकेले और बिशाल चांगमई के साथ-साथ कैडेट रिकर्व महिला टीम के खिलाड़ी भी शामिल थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.