logo-image

दक्षिण कोरियाई टेटे लेजेंड रयू सेउंग टोक्यो पहुंचते ही कोरोना पॉजिटिव हुए

दक्षिण कोरियाई टेटे लेजेंड रयू सेउंग टोक्यो पहुंचते ही कोरोना पॉजिटिव हुए

Updated on: 18 Jul 2021, 10:45 AM

टोक्यो:

पूर्व ओलंपिक चैंपियन रयू सेउंग-मिन, जो अब दक्षिण कोरियाई टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष हैं, ओलंपिक खेलों के लिए नारिता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

एथेंस 2004 में ओलंपिक एकल खिताब जीतने वाले रयू ने शनिवार देर रात सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की लेकिन अगली सुबह अपनी पोस्ट हटा दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 38 वर्षीय रयू ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा था, बड़ी निराशा मुझे आपको सूचित करना पड़ रहा है कि मैं फिलहाल टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों में भाग नहीं ले पाऊंगा। दो खुराकों के साथ पूरी तरह से टीकाकरण होने के बावजूद नारिता हवाई अड्डे पर आने पर मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया।

रयू को तुरंत आधिकारिक आइसोलेशन फैसिलिटी में लाया गया और वह आधिकारिक मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

रयू ने फेसबुक पर कहा, मैं पूरी तरह से लक्षणरहित हूं जिसका शायद इस बात से लेना-देना है कि मुझे टीका लगाया गया है।

चार बार के ओलंपियन और एथलीट आयोग और आईओसी के ओलंपिक शिक्षा आयोग के सदस्य, रयू को 20-21 जुलाई को आईओसी सत्र में भाग लेना था।

दक्षिण कोरिया की टेबल टेनिस टीम, जो रयू के साथ यात्रा नहीं कर रही है, 24 जुलाई को टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिमनैजियम में खुलने वाली प्रतियोगिता के लिए सोमवार को सियोल से प्रस्थान करने वाली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.