logo-image

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे टेस्ट सीरीज से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे टेस्ट सीरीज से बाहर

Updated on: 21 Dec 2021, 04:00 PM

जोहान्सबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे 26 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए कहा, एनरिक नॉर्टजे चोट के कारण 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि 28 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को नहीं लाया जाएगा, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे तेज गेंदें फेंकी थीं।

नॉर्टजे, जिन्होंने अब तक 12 टेस्ट मैचों में 47 विकेट लिए हैं। वह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं और उनकी अनुपस्थिति से दक्षिण अफ्रीकी टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम :

डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, सरेल इरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलन सुब्रेयन, सिसांडा मगला, रयान रिकेल्टन और डुआने ओलिवियर।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.