logo-image

South African Cricketer Covid-19 Positive: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कीगन पीटरसन कोविड-19 पॉजिटिव 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की कि कीगन पीटरसन कोविड-19 पॉजिटिव हैं. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वह भाग नहीं ले सकेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार जुबैर हमजा टीम में उनका स्थान लेंगे. 

Updated on: 02 Feb 2022, 05:07 PM

नई दिल्ली :

South African Cricketer Covid-19 Positive: दक्षिण  अफ्रीकी क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. भारत के खिलाफ जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर कीगन पीटरसन कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. कीगन पीटरसन दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्लेबाज हैं. हाल ही में उन्होंने कोविड चेकअप कराया था और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की कि कीगन पीटरसन कोविड-19 पॉजिटिव हैं. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वह भाग नहीं ले सकेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार जुबैर हमजा टीम में उनका स्थान लेंगे. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इस टीम के कप्तान बनेंगे श्रेयस अय्यर!

बता दें कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीन टेस्ट मैचों में पीटरसन ने 276 रन बनाए थे. वह दक्षिण अफ्रीका के एकमात्र बल्लेबाज थे, जिसने भारत के खिलाफ तीन अर्धशतक बनाए थे. उनके कोविड पॉजिटिव होने से उनके फैंस निराश हैं. पीटरसन से पहले भी पिछले दिनों कई क्रिकेटर कोविड पॉजिटिव होने के कारण टूर्नामेंट मिस कर चुके हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में कोविड पॉजिटिव पाए जाने के कारण कई क्रिकेटर लीग मैचों में नहीं खेल सके थे. इसके अलावा बिग बैश लीग में भी बहुत से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मैच के बीच में बाहर हो गए थे.