News Nation Logo
Banner

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कागिसो रबाडा ने जसप्रीत बुमराह पर साधा निशाना, जानें क्‍या बोले

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T-20 और टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है. इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आ भी चुकी है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Sep 2019, 02:58:29 PM
कागिसो रबाडा फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T-20 और टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है. इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आ भी चुकी है. लेकिन भारत आते ही दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर निशाना साध दिया है. हालांकि, इसे दबाव बनाने की रणनीति भी माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः Ashes Series : 82 रन स्‍टीव स्‍मिथ का सबसे कम स्‍कोर, लगा दी रिकार्डों की झड़ी, देखें क्‍या किया कारनामा

टेस्‍ट क्रिकेट खेलने के कुछ ही समय में जसप्रीत बुमराह ने पुरी दुनिया में तहलका मचा दिया है. पूरे विश्‍व के दिग्‍गज गेंदबाजों से लेकर बल्‍लेबाज तक उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं. उनकी गेंदबाजी का ही जलवा है कि वे आईसीसी की रैंकिंग में नंबर तीन पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें ः T20 World Cup : भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, यहां पढ़ें पूरा कार्यक्रम

इस बीच दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा ने एक विवादित बयान दे दिया है. रबाड़ा ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह को मीडिया ने कुछ ज्‍यादा ही तवज्‍जो दे दी है. दरअसल रबाडा से जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह के बारे में सवाल पूछा गया था. इस पर उन्‍होंने कहा कि वे इन दोनों ही गेंदबाजों की इज्‍जत करते हैं. दोनों अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने जोड़ा कि हालांकि मीडिया कुछ खिलाड़ियों को बढ़ा चढ़ाकर पेश करता है. रबाडा ने कहा कि आर्चर एक नैचुरल टैलेंट हैं और बुमराह भी चमत्‍कार कर रहे हैं. लेकिन आप हमेशा टॉप पर नहीं रहते.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : अरे ये क्‍या ! हरभजन सिंह की हैट्रिक पर अब छलका एडम गिलक्रिस्‍ट का दर्द, बोले-तब नहीं था DRS

यहां यह भी ध्‍यान देने वाली बात है कि खुद रबाड़ा का भी पिछले कुछ समय में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. उन्‍होंने 176 टेस्‍ट विकेट चटकाए हैं. पिछले कूछ समय को देखें तो रबाड़ा कुछ खास नहीं कर पाए हैं, वहीं बुमराह पुरी दुनिया में अपनी धाक जमाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः Ashes Series : डेविड वार्नर का फ्लॉप शो जारी, शून्‍य पर आउट होने की बनाई हैट्रिक

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आ चुकी है और 15 सितंबर को दोनों देशों के बीच पहला T-20 मैच खेला जाएगा, यह मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. इसके बाद 18 और 22 सितंबर को दूसरा और तीसरा T-20 मैच खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए अपने सफर का आगाज करेगी. भारत टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो मैच खेल चुका है और 120 अंकों के साथ पहले स्‍थान पर काबिज है.

First Published : 08 Sep 2019, 02:58:29 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.