logo-image

SA vs SL: फाफ डू प्लेसिस का धमाकेदार शतक, डी कॉक के ताबड़तोड़ 81 रन, 8 विकेट से हारा श्रीलंका

श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नाडो और अकीला धनंजय ने एक-एक सफलता हासिल की. इससे पहले, श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 60 रन बनाए.

Updated on: 04 Mar 2019, 03:53 PM

जोहान्सबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका ने अपने कप्तान फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 112) के शानदार शतक और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर रविवार को वांडर्स मैदान पर खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया. मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 47 ओवरों में 231 रनों पर सीमित किया और फिर क्विंटन डी कॉक (81) और प्लेसिस की शानदार पारियों की मदद से 38.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- Ind Vs Aus 2nd ODI: नागपुर में ऑस्‍ट्रेलिया को हमेशा मिली है मात

डी कॉक और कप्तान ने दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की. डी कॉक ने 72 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए जबकि कप्तान ने अपने करियर का 11वां और श्रीलंका के खिलाफ तीसरा शतक लगाने के क्रम में 114 गेंदों की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान ने रासी वान डेर दुसेन (नाबाद 32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की अविजिति साझेदारी की.

ये भी पढ़ें- महिला क्रिकेट : शीर्ष क्रम के लड़खड़ाते ही इंग्लैंड से पराजित हुआ भारत

श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नाडो और अकीला धनंजय ने एक-एक सफलता हासिल की. इससे पहले, श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 60 रन बनाए. उनके अलावा कुशल परेरा ने 33, ओसादा फर्नाडो ने 49 और धनंजय सिल्वा ने 39 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी नगीदी और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट लिए.