logo-image

SA vs PAK: पाकिस्तान को फाइनल मैच में 7 विकेट से हरा दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसला किया.पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 240 रन का स्कोर बनाया, जिसे दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने 40 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Updated on: 31 Jan 2019, 08:37 AM

नई दिल्ली:

क्विंटन डी कॉक (83), कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (नाबाद 50) और रासी वान डेर डसेन (नाबाद 50) के अर्धशतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने बुधवार को खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को सात विकेट पर हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने दूसरा वनडे मैच पांच विकेट से और तीसरा वनडे डकवर्थ लुइस नियम के तहत 13 रन से जीता था. वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) ने पहला वनडे पांच विकेट से और चौथ वनडे आठ विकेट से जीता था.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसला किया. पाकिस्तान (Pakistan) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 240 रन का स्कोर बनाया, जिसे दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने 40 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए डी कॉक ने 58 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के जबकि डु प्लेसिस ने 72 गेंदों पर तीन चौके लगाए. डसेन ने 61 गेंदों की नाबाद पारी में तीन छक्के जड़े.

और पढ़ें: हार्दिक पांड्या के बाद अब केएल राहुल की भी मैदान पर हुई वापसी, जानें कहां आएंगे नजर 

अपना 101वां वनडे खेलने वाले डी कॉक का यह 18वां और कप्तान डु प्लेसिस का यह 31वां अर्धशतक है. वहीं, पांचवां वनडे मैच खेलने वाले डसेन का सीरीज में यह तीसरा अर्धशतक है. 

इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने 34 और हाशिम अमला ने 14 रन बनाए. डु प्लेसिस और डसेन ने चौथे विकेट के लिए 95 रन की अविजित साझेदारी की. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से मोहम्मद आमिर, उस्मान खान और शाहीन अफरीदी ने एक-एक विकेट चटकाए.

इससे पहले, पाकिस्तान (Pakistan) ने फखर जमान (70) और इमाद वसीम (नाबाद 47) के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 240 रन का स्कोर बनाया. उनके अलावा कप्तान शोएब मलिक ने 31, बाबर आजम ने 24 और शादाब खान ने 19 रन का योगदान दिया.

और पढ़ें: IND vs NZ: हैमिल्टन मैच से पहले मिशेल सैंटनर ने बताया भारत के खिलाफ टीम का गेम प्लान 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए ड्वैन प्रिटोरियस और एंडिले फेहलुकवायो ने दो-दो जबकि डेल स्टेन, कगिसो रबादा और विलेम मुल्डर को एक-एक विकेट मिले.