logo-image

SA vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने पस्त हुआ साउथ अफ्रीका, पहली बार हारा पिंक ODI

अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को द वंडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है.

Updated on: 28 Jan 2019, 07:31 AM

नई दिल्ली:

अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम ने रविवार को द वंडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को आठ विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान (Pakistan) ने पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. दोनों टीमों के बीच पांचवां और आखिरी मैच कैपटाउन में 30 जनवरी को खेला जाएगा. 

पाकिस्तान (Pakistan) ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इस मैच में मेजबान टीम के लिए हाशिम अमला (59) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (57) ने सबसे अधिक रन बनाए. हाशिम और प्लेसिस के अर्धशतकों के बावजूद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की पारी 164 रनों पर समाप्त हो गई. टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया.

और पढ़ें: SA vs PAK: इमाम उल हक का शतक बेकार, दक्षिण अफ्रीका ने 13 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 164 रनों के स्कोर पर समेटने में पाकिस्तान (Pakistan) के लिए उस्मान खान की गेंदबाजी ने सबसे अमब भूमिका निभाई. उन्होंने सबसे अधिक चार विकेट लिए. इसके अलावा, शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने दो-दो विकेट हासिल किए. मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को एक-एक सफलता मिली. 

मेजबान टीम की ओर से मिले 165 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम को अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी. उसने इमाम उल हक (71) के अर्धशतक के दम पर इस लक्ष्य को केवल दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर आठ विकेट से जीत अपने नाम की. 

और पढ़ें: SA vs PAK: नस्लीय टिप्पणी मामले में सरफराज अहमद पर लगा 4 मैच का बैन, ICC ने किया सस्पेंड

इस पारी में पाकिस्तान (Pakistan) के लिए फखर जमान ने 44 और बाबर आजम ने 41 रनों का योगदान दिया. मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए इमरान ताहिर और एंडिले फेलुक्वायो ने एक-एक सफलता हासिल की.