logo-image

SA vs PAK: डेविड मिलर ने रोका पाकिस्तान का विजय रथ, जीती सीरीज

साउथ अफ्रीका की इस आतिशी जीत की बदौलत पाकिस्तान का विजय रथ जो लगातार पिछले 11 टी20 सीरीज से चल रहा था को रोक दिया है.

Updated on: 04 Feb 2019, 07:30 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी टीम बाबर आजम की 90 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद रविवार को यहां बारिश से प्रभावित दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका से 7 रन से हार गई. साउथ अफ्रीका ने पहला मैच छह रन से जीता था और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बुधवार को खेला जाएगा. साउथ अफ्रीका की इस आतिशी जीत की बदौलत पाकिस्तान का विजय रथ जो लगातार पिछले 11 टी20 सीरीज से चल रहा था को रोक दिया है.

वहीं अगर बुधवार को होने वाले टी20 सीरीज में पाकिस्तान को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ता है तो यह पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में महज दूसरी बार होगा जब उसे किसी टी-20 सीरीज में वाइट वॉश का सामना करना पड़ा हो. इससे पहले पाकिस्तान ने यूएई में इंग्लैंड के साथ 2015 में खेली गई सीरीज में वाइट वॉश का सामना किया था.

रविवार को कार्यवाहक कप्तान डेविड मिलर की आतिशी अर्धशतकीय पारी से साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया. सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 58 गेंद में 13 चौके और एक छक्के से 90 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि हुसैन तलत ने भी 55 रन से अर्धशतक जड़ा. 

और पढ़ें: IND vs NZ 5th ODI: न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराकर भारत ने 4-1 से जीती वनडे सीरीज, इन्हें मिले अवॉर्ड्स 

लेकिन टीम ने अंतिम चार ओवर में 34 रन के अंदर 6 विकेट गंवा दिए और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन ही बना सकी. साउथ अफ्रीका की ओर से एंडिले फेलुकवायो ने 3, जबकि ब्यूरान हेंड्रिक्स और क्रिस मौरिस ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

इससे पहले नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में कप्तानी कर रहे मिलर ने 29 गेंद की पारी में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए जिससे साउथ अफ्रीका ने अंतिम 10 ओवर में 127 रन जुटाकर निर्धारित 20 ओवर में 188 रन बनाए.

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे साउथ अफ्रीका के लिए पदार्पण कर रहे जानेमन मलान (33) और रीजा हेंड्रिक्स (28) ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े. रासी वान डर डुसेन ने चार छक्कों की मदद से 27 गेंद में 45 रन की पारी खेली.

और पढ़ें: IND vs NZ: इंडिया की जीत के बाद गूंज उठा 'How's the josh' तो प्लेयर्स ने ऐसे किया रिप्लाई

पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले स्पिनर इमाद वसीम ने 4 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट लिया. शाहीन शाह अफरीदी को भी एक सफलता मिली. तीसरा टी20 सेंचुरियन में 6 फरवरी को खेला जाएगा.