logo-image

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे को लेकर नए निदेशक ने दिया बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका भारत के दौरे की शुरूआत सीमित ओवरों के मैचों के साथ करेगा जिसका पहला मैच धर्मशाला में 15 सितंबर को खेला जायेगा.

Updated on: 17 Aug 2019, 04:53 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के अंतरिम निदेशक इनोक एनक्वे (Enoch Nkwe) को लगता है कि अगर टीम भारत दौरे पर जीत हासिल नहीं कर पायी तो दुनिया में सबकुछ खत्म नहीं हो जायेगा. छत्तीस साल के इनोक एनक्वे (Enoch Nkwe) राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, चयनकर्ता और टीम मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें सहायक स्टाफ के अन्य सदस्य उनके अधीन काम करते हैं. उनका पहला दौरा भारत का होगा जो काफी चुनौतीपूर्ण होगा.

इनोक एनक्वे (Enoch Nkwe) ने अपनी पहली अधिकारिक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं समझता हूं कि यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण दौरा होगा, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हम तुरंत प्रभावित कर सकते हैं. '

और पढ़ें: टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में भाग लेंगे डैरेन ब्रावो, जॉन कैम्पबेल, पुजारा पर होंगी नजरें

उन्होंने कहा, 'और अगर ऐसा नहीं होता है तो इससे सबकुछ खत्म नहीं हो जायेगा. हर चीज का हमेशा एक बड़ा पहलू होता है.'

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) भारत के दौरे की शुरूआत सीमित ओवरों के मैचों के साथ करेगा जिसका पहला मैच धर्मशाला में 15 सितंबर को खेला जायेगा. इसके बाद विशाखापत्तनम में टेस्ट मुकाबले दो से छह अक्टूबर, पुणे में 10 से 14 अक्टूबर और रांची में 19 से 23 अक्टूबर तक खेले जायेंगे जो नव गठित आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में टीम के लिए पहला दौरा होगा.

इनोक एनक्वे (Enoch Nkwe) की भूमिका फुटबाल में यूरोपीय शैली के मैनेजर की तरह है जो चयन के मामलों में अहम होते हैं. वह भारत के आगामी दौरे के लिये इंग्लिश प्रीमियर लीग के कोच पेप गार्डियोला से प्रेरणा लेंगे.

और पढ़ें: एक बार फिर टीम इंडिया का कोच बनने के बाद रवि शास्त्री ने कही दिल की बात, बोले- नहीं रुकेगा 'ये काम'

इनोक एनक्वे (Enoch Nkwe) ने गार्डियोला के बारे में कहा, 'वह दूसरे ही स्तर के है. ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो आप अलग अलग खेलों से सीख सकते हैं. मैंने उनके काम को देखा है कि वह कैसे अपनी रणनीति का समर्थन करते हैं. वह हमेशा नई सीमायें निर्धारित करने और नये रिकार्ड तोड़ने की कोशिश करते हैं.'