logo-image

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में शामिल हुआ घातक खिलाड़ी, विरोधी टीम को कर देगा तहस-नहस

टीम इंडिया में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अचानक इस खतरनाक खिलाड़ी की वापसी हुई है, और ये खबर सुनकर साउथ अफ्रीकी टीम दहशत में है.

Updated on: 02 Jun 2022, 08:11 AM

NEW DELHI:

SA Series : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल पांच मैचों की सीरीज का आगाज 9 जून से होने जा रहा है. पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल ( KL Rahul ) के हाथों में होगी. और उपकप्तान के तौर पर रिषभ पंत ( Rishabh Pant ) टीम इंडिया में नजर आएंगें. आपको बता दें कि टीम इंडिया में अचानक अब साउथ अफ्रीका ( South Africa ) के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री हो गई है. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी का नाम सुनकर साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी खौफ में है. इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए ये खिलाड़ी सबसे खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकता है. जो साउथ अफ्रीका की टीम का काल बन जाएगा. भारतीय टीम का ये खिलाड़ी अकेले दम पर टीम इंडिया को सीरीज जिता सकता है.
 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगा ये खतरनाक खिलाड़ी

टीम इंडिया में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अचानक इस खतरनाक खिलाड़ी की वापसी हुई है, और ये खबर सुनकर साउथ अफ्रीकी टीम दहशत में है. आपको बता दें कि ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal ) हैं. चहल भारत की पिचों पर दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनर साबित हुए हैं, जो विरोधी टीम को खौफ में ला देते हैं. आपको बता दें कि 54 टी20 इंटरनेशनल मैचों में चहल ने 68 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया है. 

आईपीएल ( IPL 202 )  के 15वें सीजन में युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 27 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की है. चहल अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कहर मचाएंगे. इतना ही नहीं युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal ) ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई टी20 इंटरनेशनल मैच जिताए हैं. चहल का रिकॉर्ड देखा जाए तो चहल अभी तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुए हैं. आपको बता दें कि इस खतरनाक लेग स्पिनर से बचना साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल है.

आपको बता दें कि चहल का भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में काफी अच्छा योगदान रहा हैं. युजवेंद्र चहल ने 61 वनडे मैचों में 104 विकेट और 54 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 68 विकेट लिए हैं. 131 IPL मैचों में युजवेंद्र चहल ने 166 विकेट अपने नाम किए हैं.