logo-image

दक्षिण अफ्रीका ने T20 में बनाए 222 रन फिर भी हार गई टीम, जानें कैसे

कप्तान इयोन मोर्गन की अगुआई में बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम T20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली.

Updated on: 17 Feb 2020, 08:10 AM

Centurion:

कप्तान इयोन मोर्गन की अगुआई में बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम T20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली. दक्षिण अफ्रीका के 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने कप्तान मोर्गन की 22 गेंद में सात छक्कों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी के अलावा सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (57) और जोनी बेयरस्टा (64) के अर्धशतकों से पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 226 रन बनाकर जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें ः Happy B'day ABD : मिस्‍टर 360 के जन्‍मदिन पर यहां देखिए उनके लाजवाब VIDEO

इयोन मोर्गन ने इस पारी के दौरान सिर्फ 21 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और इंग्लैंड के बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक के रिकार्ड की बराबरी की. बेयरस्टा और बटलर ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी भी की. बेयरस्टा ने 34 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और तीन छक्के मारे जबकि बटलर ने 29 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने हेनरिक क्लासेन (66) के तूफानी अर्धशतक से छह विकेट पर 222 रन बनाए. क्लासेन ने 33 गेंद में चार छक्कों और चार चौकों की मदद से 66 रन की पारी खेली. टीम को तेंबा बावुमा (49) और कप्तान क्विंटन डिकाक (35) की सलामी जोड़ी ने 7.4 ओवर में 84 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई. ये दोनों हालांकि इसके बाद जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें ः चार IPL जीतने वाले वाला CSK का यह खिलाड़ी जल्‍द ले सकता है संन्‍यास, क्‍लिक कर जानें पूरी जानकारी

बेन स्टोक्स (35 रन पर दो विकेट) ने आठवें ओवर में डिकाक को आउट किया जबकि लेग स्पिनर आदिल राशिद (42 रन पर एक विकेट) ने तीन गेंद बाद बावुमा को पगबाधा किया. बावुमा ने 24 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और चार चौके मारे. बीच के ओवरों में क्लासेन ने तेजी से रन बटोरो जबकि अंतिम ओवरों में डेविड मिलर ने 20 गेंद में नाबाद 35 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा. इंग्लैंड की ओर से टाम कुरेन ने भी 33 रन देकर दो विकेट चटकाए.