logo-image

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज भारत को देंगे चुनौती: एंटिनी

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज भारत को देंगे चुनौती: एंटिनी

Updated on: 23 Dec 2021, 05:05 PM

जोहान्सबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी का मानना है कि मेजबान टीम के खिलाड़ी पिचों को अच्छी तरह समझते हैं, जिससे उन्हें भारत के खिलाफ फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पास एक बेहतर गेंदबाजी लाइनअप है, जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी बन सकती है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू हो रही है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की आधिकारिक वेबसाइट पर एंटिनी ने कहा, भारत के पास इस बार बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन अफ्रीकी खिलाड़ी परिस्थितियों को बेहतर तरीके से जानते हैं और यह हमारे लिए अच्छी बात है, जिससे हमें बढ़त मिलने की संभावना है।

44 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज ने 101 टेस्ट में 390 विकेट लिए, उनका मानना है कि कप्तान डीन एल्गर की अगुवाई में बल्लेबाजों को भारत के खिलाफ बड़े रन बनाने होंगे। हमारे पास (कप्तान) डीन एल्गर और टेम्बा बावुमा जैसे खिलाड़ी है, जिनके पास बड़े रन बनाने की क्षमता है। इनके अलावा वैन डेर डूसन और डी कॉक जैसे खिलाड़ी है जो टीम के लिए बेहतर कर सकते हैं।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और एंटिनी, जिन्होंने उनके खिलाफ 2001 और 2006/07 की घरेलू सीरीज में भाग लिया था।

उन्होंने कहा, अगर हम जीते तो मुझे अच्छा लगेगा, लेकिन मैं कुछ अच्छी क्रिकेट देखने की उम्मीद कर रहा हूं। घर पर परिचित परिवेश में खेलने से बेहतर कुछ नहीं है, खासकर एक बहुत अच्छी भारत टीम के खिलाफ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.