logo-image

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट सीरीज में कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन एशेज में नहीं: इयान चैपल

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट सीरीज में कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन एशेज में नहीं: इयान चैपल

Updated on: 16 Jan 2022, 05:20 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में कड़ी टक्कर देखने को मिली, जो एशेज से गायब रही है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टेस्ट सीरीज में गेंदबाजी के अलावा बेहतरीन बल्लेबाजी भी देखने को मिली।

दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन क्रिकेट खेलकर आश्चर्यजनक रूप से भारत को हरा दिया, जिस पर चैपल ने रविवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, इस सीरीज में बेहतरीन प्रतिस्पर्धा देखने को मिला, जो एशेज प्रतियोगिता से गायब रही है।

दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को केपटाउन में तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। विशेष रूप से श्रृंखला के दौरान बल्लेबाजी के बारे में आगे बात करते हुए चैपल ने टिप्पणी की, दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में पिचों पर गेंदबाजी का दबदबा था जो शायद फिल्डिंग टीम के लिए अच्छा था, लेकिन उनकी ओर से कुछ उत्कृष्ट बल्लेबाजी भी देखने को मिली।

चैपल ने श्रृंखला में पीटरसन के प्रयासों की प्रशंसा की और पूछा कि वह अब तक कहां थे। केपटाउन टेस्ट में पीटरसन ने पहली पारी में 72 रन बनाए और दूसरी पारी में 82 रनों के साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए 212 रनों के सफल लक्ष्य का पीछा करने के लिए आधार तैयार किया। उन्हें श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया, जिसमें उन्होंने 46 की औसत से छह पारियों में 276 रन बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.