logo-image

भारत दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने के लिए उत्साहित : कोहली

भारत दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने के लिए उत्साहित : कोहली

Updated on: 15 Dec 2021, 06:00 PM

मुंबई:

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली का मानना है कि टीम जनवरी 2018 में जोहान्सबर्ग की सबसे कठिन परिस्थितियों में जीते तीसरे टेस्ट से काफी प्रेरणा लेगी और बेहतर प्रदर्शन करेगी।

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन में तीन टेस्ट मैच खेलने हैं।

बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा कि उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करने और ऐसी जगह सीरीज जीतने के लिए उत्साहित है जहां भारत पहले कभी नहीं जीता है।

कोहली ने आगे कहा, हम उस (जोहान्सबर्ग 2018) जीत से प्रेरणा ले सकते हैं। हम शायद उस दौरे की सबसे कठिन परिस्थितियों में जीते थे। इसलिए हमें इससे बहुत आत्मविश्वास मिलेगा। अगर हम सही मानसिकता और आत्मविश्वास के साथ शुरुआत करते हैं तो हम निश्चित रूप से किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं।

कोहली ने कहा, दक्षिण अफ्रीका एक ऐसी जगह है जहां हमने अभी तक एक भी सीरीज नहीं जीती है, इसलिए हम जीतने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हम सिर्फ एक टेस्ट जीतने के बारे में नहीं सोचते हैं। हम सीरीज जीतने की अपनी पूरी कोशिश करेंगे।

भारत ने कुल मिलाकर दक्षिण अफ्रीका में 20 टेस्ट मैच खेले हैं, केवल तीन में जीत हासिल की है और 2018 में टीम पिछले दौरे पर 2-1 से हार गई थी। दक्षिण अफ्रीका को घर में हराने वाली टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.