logo-image

दक्षिण अफ्रीका ने एबी डिविलियर्स से कप्‍तान बनाने के लिए कहा था, लेकिन फिर क्‍या हुआ

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एबी डिविलियर्स को फिर से राष्ट्रीय टीम की कमान संभालने के बारे में पूछा था, लेकिन वह राष्ट्रीय टीम में तभी वापसी करना चाहते हैं जब वह अपनी शीर्ष फार्म में हों.

Updated on: 29 Apr 2020, 02:20 PM

Mumbai:

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एबी डिविलियर्स को फिर से राष्ट्रीय टीम की कमान संभालने के बारे में पूछा था, लेकिन वह राष्ट्रीय टीम में तभी वापसी करना चाहते हैं जब वह अपनी शीर्ष फार्म में हों. विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी की खबरें आ रही हैं.

यह भी पढ़ें ः कामरान अकमल बोले, तेंदुलकर, धोनी और कोहली से सीख ले उमर अकमल, लेकिन क्‍यों

अब करीब 36 साल के हो चुके एबी डिविलियर्स ने स्टार स्पोर्ट्स शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ में कहा, मेरी इच्छा है कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलूं और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका मुझे फिर से टीम की अगुआई करने के बारे में पूछ चुका है. दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके पूर्व कप्तान ने कहा कि वह तभी वापसी करेंगे, जब उन्हें लगेगा कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए अच्छे हैं, हालांकि वह फ्रेंचाइजी टीमों के लिए लगातार खेलते रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग से ज्यादा प्रतिभाशाली था पाकिस्‍तान का यह बल्‍लेबाज, शोएब अख्‍तर ने लिया ये नया नाम

उन्होंने कहा, मेरे लिए सबसे अहम चीज यह है कि मुझे अपनी शीर्ष फार्म में होना होगा और साथ ही मेरे साथ में जो खिलाड़ी है, मुझे उससे बेहतर होना होगा. अगर मुझे लगता है कि मैं टीम में जगह बनाने का हकदार हूं तो यह मेरे लिए आसान हो जाएगा क्योंकि इससे मैं महसूस करूंगा कि मुझे अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए. डिविलियर्स ने कहा, मैं इतने समय से टीम का हिस्सा नहीं हूं और मुझे लगता है कि यह मेरे और अन्य लोगों के लिए भी महत्वपूर्ण है कि मैं अब भी इतना अच्छा खेलता हूं कि टीम में जगह बना सकूं. दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने पहले कहा था कि आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम में डिविलियर्स के नाम पर तभी विचार किया जा सकता है जब वह अच्छी फार्म में हों और अपने स्थान के लिए खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करें.