logo-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने साइमन हार्मर को दिया मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने साइमन हार्मर को दिया मौका

Updated on: 26 Jan 2022, 03:50 PM

जोहान्सबर्ग:

साउथ अफ्रीका ने बुधवार को न्यूजीलैंड के दो मैचों के टेस्ट दौरे के लिए ऑफ स्पिनर साइमन हार्मर को टीम में शामिल किया गया है।

32 वर्षीय हार्मर ने नवंबर 2015 में नागपुर में भारत के खिलाफ अपने पांच टेस्ट मैचों में से आखिरी टेस्ट में प्रदर्शन किया और 17 फरवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने वाली टीम में तेज गेंदबाज लुथो सिपमला को भी जगह दी गई है।

ऑलराउंडर जॉर्ज लिंडे अपनी शादी के कारण दौरे में हिस्सा लेने के लिए उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए हार्मर की वापसी हुई। चोट के कारण प्रेनेलन सुब्रायन भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

सीएसए के चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा, साइमन हार्मर और लूथो सिपामला को टीम में शामिल किया गया ताकि मैदान पर बेहतर टीम उतारा जा सके और इस जोड़ी ने पिछले सीजन में अपनी ओर से अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने आगे कहा, राष्ट्रीय चयन पैनल और मैं टेस्ट टीम को अधिक क्रिकेट खेलते हुए देखकर प्रसन्न हैं और हम इस बार आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियंस ब्लैककैप्स के खिलाफ उनको बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

कोविड-19 जोखिम को कम करने के लिए विशेष रूप से रेड अलर्ट पर न्यूजीलैंड के साथ, दोनों टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नए सीजन का एक हिस्सा हैं।

पहला टेस्ट क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में होगा, जबकि दूसरा टेस्ट वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में होने वाला है।

सीएसए ने कहा, हमारी टेस्ट टीम डीन एल्गर और उनके उपकप्तान टेम्बा बावुमा के मजबूत नेतृत्व में सफल रही है और हाल के दिनों में अच्छे परिणाम मिले हैं। हमें विश्वास है कि वे उसी तरह से जारी रहेंगे, जब वे न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे। टीम को सीरीज और सुरक्षित यात्रा के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.