logo-image

भारत दौरे को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कोच ने दिया अजीबो-गरीब बयान, बोले- हारने से खत्म नहीं होगी दुनिया

इनॉक ने कहा कि यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण दौरा होगा, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हम तुरंत प्रभावित कर सकते हैं और अगर ऐसा नहीं होता है तो इससे सबकुछ खत्म नहीं हो जाएगा.

Updated on: 17 Aug 2019, 06:40 PM

जोहान्सबर्ग:

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त किए गए इनॉक एनक्वे का मानना है कि आगामी भारत दौरा काफी चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि अगर उनकी टीम भारत दौरे पर जीत हासिल नहीं कर पाई तो दुनिया में सबकुछ खत्म नहीं हो जाएगा. दक्षिण अफ्रीका भारत के दौरे पर तीन टी-20 और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा. इनॉक ने अपनी नियुक्ति के बाद शुक्रवार को पहली बार संवाददाताओं से बातचीत की.

ये भी पढ़ें- रविंद्र जडेजा सहित इन 19 खिलाड़ियों को दिया जाएगा अर्जुन पुरस्कार, पुरस्कार चयन समिति ने की नामों की घोषणा

आईसीसी ने इनॉक से हवाले से कहा, "मैं समझता हूं कि यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण दौरा होगा, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हम तुरंत प्रभावित कर सकते हैं और अगर ऐसा नहीं होता है तो इससे सबकुछ खत्म नहीं हो जाएगा. हर चीज का हमेशा एक बड़ा पहलू होता है." इनॉक का मानना है कि उनकी टीम विश्व कप के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़कर शानदार वापसी करेगी. दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में नौ मे से केवल तीन मैच ही जीत पाई थी.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक टेस्ट इवेंट हॉकी: भारत ने मलेशिया को 6-0 से हराया, इन दो खिलाड़ियों ने दागे 2-2 गोल

उन्होंने कहा, "एक कोच के रूप में मेरा मानना है कि प्रत्येक चुनौती में एक मौका है. कुछ चीजें समय ले सकती है और मुझे नहीं पता कि इतने कम समय में हम कैसे सफल हो पाएंगे. लेकिन मेरा मानना है कि हम जल्द ही वापसी कर सकते हैं." 36 वर्षीय इनॉक स्पेनिश फुटबॉल टीम के कोच गॉर्डियोला से प्रेरणा लेते हैं. उन्होंने कहा कि भारत दौरे पर वह टीम के प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी लेंगे.