logo-image

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की टीम, 6 नए खिलाड़ी हुए शामिल

भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोटिल हुए स्पिनर केशव महाराज की भी टीम में वापसी हुई है. सेनुरान मुथुसामी और डेन पीट को टीम से बाहर जाना पड़ा है.

Updated on: 17 Dec 2019, 04:12 PM

केप टाउन:

दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया जिसमें छह नए खिलाड़ियों को जगह दी है. इन छह खिलाड़ियों में पीटर मलान और रुडी सेकेंड के नाम शामिल हैं. दक्षिण अफ्रीका ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इन दोनों के अलावा डेन पीटरसन, रासी वान डर डुसेन, बेयुरान हेंड्रिक्स, और ड्वायन प्रीटोरियस को भी टेस्ट टीम में चुना गया है. इन चारों ने अभी तक टेस्ट में पदार्पण नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- ICC Awards: एलिसे पेरी को ODI और एलिसा हेली को T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड, देखें लिस्ट

आईसीसी ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के स्वतंत्र चयनकर्ता लिंडा जोंडी के हवाले से लिखा है, "छह नए खिलाड़ियों का टीम में आना बताता है कि हम हमारी नीति के मुताबिक चल रहे हैं जिसमें हम फ्रेंचाइजी स्तर पर अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं." भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोटिल हुए स्पिनर केशव महाराज की भी टीम में वापसी हुई है. सेनुरान मुथुसामी और डेन पीट को टीम से बाहर जाना पड़ा है. हरफनमौला खिलाड़ी आंदिले फेहुलक्वायो को भी टीम में वापसी हुई है.

ये भी पढ़ें- आर्थिक तंगी की चपेट में आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज रद्द की

टीम : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, डीन एल्गर, बेयुरन हेंड्रिक्स, केशव महाराज, पीटर मलान, एडिन मार्कराम, जुबेर हमजा, एनरिक नोर्टजे, डेन पीटरसन, आंदिले फेहुलक्वायो, वार्नोन फिलेंडर, ड्वायन प्रीटोरियस, कागिसो रबादा, रुडी सेकेंड, रासी वान डर डुसेन.