logo-image

Sourav Ganguly Update : हार्ट स्पेशलिस्ट अपोलो अस्पताल पहुंचे, हो सकता है एंजियोग्राम 

बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. पता चला है कि सौरव गांगुली अभी अस्पताल में ही भर्ती हैं और कोलकाता के बड़े हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी अस्पताल पहुंच गए हैं.

Updated on: 28 Jan 2021, 01:13 PM

कोलकाता:

बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. पता चला है कि सौरव गांगुली अभी अस्पताल में ही भर्ती हैं और कोलकाता के बड़े हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी अस्पताल पहुंच गए हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बुधवार को सीने में एक बार फिर दर्द के बाद कोलकाता के  अपोलो अस्पताल में भर्ती कराए गए थे. सौरव गांगुली का अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि डॉ. देवी शेट्टी पहले सौरव गांगुली की सेहत देखेंगे, उसके बाद संभावना है कि उनका एंजियोग्रम किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : कैगिसो रबाडा ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया नया मुकाम, 8वें द. अफ्रीकी गेंदबाज बने

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान और अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अभी उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. सौरव गांगुली को एसएसकेएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग की प्रमुख सरोज मंडल की देखरेख में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले अस्पताल ने बयान में कहा था कि  गांगुली अपने हृदय की जांच के लिए यहां आए हैं. पिछली बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके मापदंडों में कोई बदलाव नहीं आया है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं.

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2021 : कब, कहां और कैसे देखें आईपीएल ऑक्शन LIVE

डॉक्टरों ने कहा है  कि अस्पताल पहुंचने के बाद गांगुली का ईसीजी किया गया है और अब उनका एंजियोग्राम किया जाएगा. गांगुली को मंगलवार रात सीने में दर्द की शिकायत महसूस हुई और बुधवार सुबह तक जारी रहा. इसके बाद उनके परिवार वालों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया. गृहमंत्री अमित शाह ने कैलाश विजयवर्गीय को फोन किया और सौरव गांगुली की सेहत के बारे में जानकारी ली है. पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा है कि सौरव गांगुली के फिर से अस्वस्थ होने की सूचना चिंताजनक है. जानकारी के मुताबिक उनके सीने में दर्द हुआ है. ईश्वर से कामना है कि वे जल्द स्वस्थ हों और भारतीय क्रिकेट को ऊंचाई पर ले जाएं.

यह भी पढ़ें : ICC ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की शुरुआत की, जानिए कौन है रेस में

अब करीब 48 साल के हो चुके सौरव गांगुली को पिछले महीने भी सीने में दर्द के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनके दिल के इलाज के लिए एंजियोप्लास्टी की गई थी. सौरव गांगुली जब अपने घर के जिम में ट्रेडमिल कर रहे थे, उस दौरान उन्हें सीने में दर्द हुआ था और उन्हें पांच दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा था.