logo-image

युवराज को मिला गांगुली दादा का साथ, टीम इंडिया में वापसी को बताया बिल्कुल सही

भारतीय टीम के युवराज की हो गई है टीम इंडिया में वापसी। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल होने से युवराज के ठहरे हुए करियर को एक जीवनदान मिल गया है।

Updated on: 07 Jan 2017, 01:42 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के युवराज की हो गई है टीम इंडिया में वापसी। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल होने से युवराज के ठहरे हुए करियर को एक जीवनदान मिल गया है। युवराज की वापसी के बाद कुछ लोगों ने इस सेलेक्शन को सही ठहराया तो कुछ लोग युवराज की वापसी की गलत बता रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने युवराज सिंह को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला के लिए टीम में चुने जाने को सही ठहराया। चयनतकर्ताओं ने इग्लैंड के खिलाफ युवराज को एकदिवसीय और टी-20 टीम में जगह दी है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड सीरीज के लिए वनडे और टी20 के कप्तान बने कोहली, रैना और युवराज की टीम इंडिया में वापसी

गांगुली ने कहा, 'यह अच्छी बात है कि युवराज को दोनों प्रारूपों में टीम में जगह मिली है। मैं आश्वस्त हूं कि वह रन बनाएंगे और सफल रहेंगे'। साथ ही गांगुली ने विराट की कप्तानी के बारे में बोला कि 'वह एकदिवसीय और टी-20 में धोनी के सही उत्तराधिकारी हैं। वह धोनी की तरह ही शानदार होंगे, इसमें कोई शक नहीं है'।

कोहली को मिली टीम इंडिया की कप्तानी

15 जनवरी से शुरु हो रही भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज में विराट कोहली को कप्तानी सौंपी गई है। इस फैसले के साथ ही कोहली के हाथों में अब तीनों फॉर्मेट की कमान आ गई है। जबकि युवराज सिंह की वापसी हुई है। युवराज को वनडे और टी20, दोनों टीमों में जगह दी गई है। महेंद्र सिंह धोनी भी टीम में बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें-कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी वनडे और टी-20 की कप्तानी, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में सेलेक्शन के लिये रहेंगे उपलब्ध

कैप्टन कूल का नहीं दिखेगा जलवा

धोनी ने बुधवार को सभी को हैरान करते हुए वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए चयनकर्ताओं ने कोहली को टीम का नया कप्तान बनाया है। धोनी इस श्रंखला में कोहली के नेतृत्व में खेलते नजर आएंगे। कप्तानी से धोनी के इस्तीफे के बाद कोहली का कप्तान बनना लगभग तय था जिस पर शुक्रवार को चयनकर्ताओं ने मुहर लगा दी।