logo-image

Ind Vs Aus: पंत और साहा को इस कैटेगरी में रखते हैं सौरव गांगुली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 में लोकेश राहुल को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है लेकिन उनके साथ संजू सैमसन भी शामिल है.

Updated on: 25 Nov 2020, 02:09 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia : 15 अगस्त 2020 की शाम जब एम एस धोनी (Ms Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया तो सबसे बड़ा सवाल ये सामने आया कि नीली जर्सी में टीम इंडिया (Team India) की विकेटकीपिंग कौन करने वाला है. टीम इंडिया के पास कई सारे विकल्प आए लेकिन कोई भी धोनी की जगह लेने में कायमाब नहीं हुआ. कुछ लोगों का मानना था कि ऋषभ पंत टीम इंडिया के अगले धोनी बन सकते हैं लेकिन जैसे जैसे उन्हें मौके मिले उनका फ्लोप शो जारी रहा. हालत ये हुए की टीम इंडिया की नीली जर्सी से पंत का पत्ता कट गया. अब लोकेश राहुल सिलेक्टर्स की पहली पसंद बनते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: वनडे से पहले रवींद्र जडेजा ने की खास ट्रेनिंग, देखिए Video

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 में लोकेश राहुल को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है लेकिन उनके साथ संजू सैमसन भी शामिल है. टेस्ट में रिद्धिमान साहा ने अपनी जगह बनाई है लेकिन ऋषभ पंत पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वो भी अंतिम ग्याराह का हिस्सा बने. अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस वक्त के दो बेस्ट विकेटकीपर का नाम बताया है.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत का साथ देते हुए उनकी तारीफ भी की है. गांगुली ने कहा कि पंत क्रिकेट में अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं. इसके अलावा सौरव गांगुली ने कहा कि इस वक्त ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा भारत के दो बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. आईपीएल में ऋषभ पंत की खराब फॉर्म पर भी सौरव गांगुली ने कहा कि पंत के पास काफी टैलेंट हैं और वो जल्द फॉर्म में आएंगे लेकिन उन्हें थोड़ा सपोर्ट की जरुरत है.

बता दें की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेलनी वाली है. उसके बाद टी-20 सीरीज होगी और फिर टेस्ट सीरीज का 17 दिसंबस से आगाज होने वाला है. अब देखना होगा कि वनडे और टी-20 में टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर लोकेश राहुल खेलते हैं या फिर संजू सैंमसन को मौका मिलता है. वहीं टेस्ट सीरीज में ये देखना होगा कि साहा और पंत में कौना अंतिम ग्याराह में चुना जाता है.