logo-image

सौरव गांगुली Health Update: इलाज के दौरान हुआ Covid टेस्ट, ये आई रिपोर्ट

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हो गई है और अब वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

Updated on: 03 Jan 2021, 01:56 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हो गई है और अब वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. सीने में दर्द की शिकायत के बाद सौरव गांगुली को शनिवार को दोपहर में कोलकाता के वुडलैंड्स म्यूनिसिपैलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सौरव गांगुली की हालत अब स्थिर है और उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है. सौरव गांगुली की तबीयत अब स्थिर हैं. बता दें कि जब गांगुली घर में जिम में वर्कआउट कर रहे थे तो सीने में दर्द की शिकायत हुई थी.

ये भी पढ़ें: तीसरे टेस्ट में अगर रोहित, पंत और गिल नहीं खेले तो इनको मिलेगा Playing XI में मौका!

बताया जा रहा है कि एंजियोप्लास्टी के दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का कोरोना टेस्ट भी किया गया जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वुडलैंड्स अस्पताल के डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी हुई है. अब वह स्थिर हैं. वह जल्द ही अपनी दैनिक गतिविधियों में शामिल हो सकेंगे. इस बीच सूत्रों का कहना है कि उनके दिल में दो छेद हैं जिनके लिए उनका इलाज किया जाएगा. एक स्टेंट सम्मिलन किया गया है क्योंकि उनकी धमनियों में 90 प्रतिशत ब्लॉकेज पाया गया था. उन्हें अगले 48 घंटों तक निगरानी में रखा जाएगा. वहीं रिपोर्ट्स ये भी सामने आ रही है कि दो और आर्ट्रिस में ब्लॉक केज मिली है और अभी ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें: 43 साल बाद सिडनी में टीम इंडिया के लिए क्यों खास है 7 जनवरी, जानिए

बता दें कि सौरव गांगुली आईपीएल 2020 के बाद से काफी व्यस्त चल रहे थे. इसी बीच उन्होंने मोटेरा स्टेडियम में जय शाह की टीम के खिलाफ एक फ्रेंडली मैच भी खेला था. वहीं सौरव गांगुली दिसंबर में दिल्ली आए थे जहां  अरुण जेटली स्टेडियम में  पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अरुण जेटली की प्रतिमा स्थापित किया गया था.  सौरव गांगुली की हार्ट अटैक की खबर के बाद क्रिकेट के तमाम लोगों से उनकी सलामती की दुआ मांगी है.