logo-image

सौरव गांगुली ने बताया कौन है बेहतर कप्तान धोनी, विराट या फिर रोहित!

Sourav Ganguly: आज भारतीय टीम जिंबाब्वे दौरे पर पहला वनडे खेलने जा रही है. टीम की कमान केएल राहुल के हाथ में है.

Updated on: 18 Aug 2022, 10:55 AM

नई दिल्ली :

Sourav Ganguly: आज भारतीय टीम जिंबाब्वे दौरे पर पहला वनडे खेलने जा रही है. टीम की कमान केएल राहुल के हाथ में है. उम्मीद है कि भारतीय टीम विश्व कप से पहले इस दौरे पर अच्छी खासी तैयारी के साथ निकलकर आएगी और एशिया कप 2022 में अपने प्रदर्शन से 2018 के बाद 2022 में खिताब अपने नाम करने में सफल होगी. इससे पहले एक कार्यक्रम में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से यह पूछा गया कि धोनी, विराट और रोहित में कौन सा बेहतर कप्तान आपको लगता है. इसके जवाब में गांगुली ने यह कहा कि, 'मैं कंपेयर करना उचित नहीं समझता. खिलाड़ी का और एक कप्तान का तरीका अलग होता है. वह किस तरीके से खेलता है या कप्तानी करता है वह ज्यादा मैटर नहीं करता. जरूरी यह है कि वह कप्तान कितने मैच अपने नाम करने में सफल हो रहा है.'

सबसे पहले धोनी की बात करते हुए कहा कि धोनी ने जिस तरीके से टीम इंडिया के अंदर सीनियर के जाने के बाद जूनियस को संभाला वह काबिले तारीफ है. धोनी ने टीम को बनाया और टीम को आगे ले गए हैं. वहीं विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा कि विराट का कप्तानी करने का एक अलग ही तरीका था. हालांकि रिजल्ट हमेशा उनके अनुरूप रहे. विराट ने जिस तरीके से टीम इंडिया के अंदर फिटनेस का मंत्र लेकर आए वह जो जबरदस्त था.

और अगर वहीं बात रोहित शर्मा की करें तो रोहित शर्मा को अभी इतना समय नहीं हुआ है कि हम धोनी या फिर विराट से इनका कंपेयर कर सकें. रोहित को अभी आप समय दीजिए .इनके अनुसार रिजल्ट आने दीजिए उसके बाद हम बात करते हैं कि क्या रोहित शर्मा सफल कप्तानी कर पाए हैं. हालांकि अभी जिस तरीके से रोहित कप्तानी कर रहे हैं वो काफी शांत कप्तान है और मुंबई इंडियंस के लिए भी पांच आईपीएल के खिताब टीम को दिला चुके हैं. तो ऐसे में रोहित शर्मा भी एक सफल कप्तान आपको आने वाले भविष्य में नजर आ सकते हैं.