logo-image

ऋषभ पंत को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- धोनी की बराबरी करने में लगेंगे 15 साल

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि पंत आलोचनाओं से सीखकर ही जल्द वापसी करेंगे और आलोचकों का मुंह बंद करेंगे.

Updated on: 06 Dec 2019, 07:33 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के योगदान की जमकर सराहना की. बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कहा कि धोनी ने अपने करियर में जितना कुछ भी हासिल किया, ऋषभ पंत का उतना ही हासिल करने में 15 साल लग जाएंगे. हालांकि, उन्होंने अभी खराब फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी समर्थन किया.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, 1st T20 Live: वेस्टइंडीज का पहला विकेट गिरा, लिंडल सिमंस 2 रन बनाकर आउट

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि पंत आलोचनाओं से सीखकर ही जल्द वापसी करेंगे और आलोचकों का मुंह बंद करेंगे. गांगुली ने यहां बोला कि पंत को खराब समय में 'धोनी-धोनी' जैसे नारे भी सुनने को मिलेंगे लेकिन उन्हें आगे बढ़ने के लिए इन सभी चीजों को इग्नोर करके अपना खेल दिखाना होगा.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद एनकाउंटर: कमिश्नर का बयान, आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने हथियार छीन की थी फायरिंग

गांगुली ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कहा, "दबाव और चुनौतियां पंत के लिए अच्छी हैं. उन्हें इससे सीखने को मिलेगा. उन्हें धोनी-धोनी नारा सुनने दीजिए क्योंकि इस तरह के दबाव से ही वह अपने लिए रास्ता निकालेंगे." गांगुली ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट को धोनी के योगदान के लिए धन्यवाद करना चाहिए. गांगुली ने यह भी कहा कि धोनी ने जो हासिल किया है, उसे पाने में पंत को 15 साल लग जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN, Dream 11: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर लग रहा है बड़ा दांव, बल्लेबाजों में विराट टॉपम-टॉप

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यहां कहा, "धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है, उसे हम सिर्फ धन्यवाद कहकर चुका नहीं सकते. हम इस संबंध में विचार कर रहे हैं. हम टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के चयनकर्ताओं से बात कर रहे हैं और हम धोनी के भविष्य को लेकर सही समय पर निर्णय लेंगे."

ये भी पढ़ें- आदि मानव भी करते थे कंडोम का इस्तेमाल? रबर से पहले इन चीजों से बनाया जाता था निरोध

बताते चलें कि ऋषभ पंत फिलहाल टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रही टी20 सीरीज में व्यस्त हैं. महेंद्र सिंह धोनी के टीम से बाहर होने के बाद से ऋषभ पंत ही भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग कर रहे हैं. हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में ऋद्धिमान साहा को मौका दिया गया था.

(आईएएनएनस इनपुट्स के साथ)