News Nation Logo

जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, NCA से गुजरना अनिवार्य

बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के बाद से ही टीम से बाहर हैं वापसी के लिए लगातार अभ्यास कर रहे हैं. उन्होंने हाल में विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले भारत के नेट अभ्यास में गेंदबाजी की.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Dec 2019, 04:55:39 PM
जसप्रीत बुमराह

कोलकाता:  

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की फिटनेस का आंकलन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में किया जाएगा. पहले इस तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं कि न तो भारत का यह मुख्य तेज गेंदबाज और न ही राहुल द्रविड़ की अगुआई वाली संस्था बेंगलुरू में परीक्षण कराने के इच्छुक हैं. बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के बाद फिटनेस हासिल कर रहे हैं. उन्होंने हाल में विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले भारत के नेट अभ्यास में गेंदबाजी की.

ये भी पढ़ें- IPL Auction 2020: इन खिलाड़ियों पर हुईं पैसों की बारिश, यहां देखें 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट

गांगुली ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को एनसीए जाना होगा और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सहज हो और लाजिस्टिक में जाना आसान हो.’’ वह उस रिपोर्ट का जवाब दे रहे थे जिसमें कहा जा रहा था कि बुमराह एनसीए में फिटनेस परीक्षण कराने के इच्छुक नहीं थे और न ही द्रविड़ ऐसा चाहते थे. ऐसा कहा जा रहा है कि पूर्व भारतीय कप्तन इस बात से नाराज हैं कि बुमराह ने एनसीए में ट्रेनिंग के बजाय निजी ट्रेनर के अंतर्गत रिहैबिलिटेशन कराने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- BCCI के चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए अगले कुछ दिन में गठित होगी CAC: सौरव गांगुली

छब्बीस साल के बुमराह चोट से उबरने के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागनानम के साथ मुंबई में ट्रेनिंग कर रहे हैं. गांगुली ने दावा किया, ‘‘एनसीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए पहला और अंतिम केंद्र होगा. यह भारतीय क्रिकेटरों के लिए है. हर किसी को एनसीए से जाना होगा.’’

ये भी पढ़ें- IPL Auction 2020: इन दिग्गज खिलाड़ियों के लिए नहीं लगी बोली, देखें TOP 10 की लिस्ट

उन्होंने कहा, ‘‘वे पूरे साल सभी जगहों पर क्रिकेट खेलते हैं. हम भी कोशिश करेंगे और देखेंगे कि एनसीए के फिजियो मुंबई में जसप्रीत की मदद के लिए आ सकते हैं या नहीं. हम एनसीए के अंतर्गत निगरानी रखनी होगी. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एनसीए में सर्वश्रेष्ठ लोग मौजूद हों.’’ गांगुली ने हाल में एनसीए का दौरा किया था और द्रविड़ से चर्चा की थी जिन्हें इस साल जुलाई में वहां क्रिकेट प्रमुख नियुक्त किया गया था.

First Published : 20 Dec 2019, 04:55:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.