logo-image

Rishabh Pant पर बना सांग, स्टेडियम में झूमते नजर आए फैंस

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 259 रन पर ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 261 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया मुकाबला जीतने के साथ ही 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली.

Updated on: 18 Jul 2022, 11:05 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का कल आखिरी मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर मुकाबला जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 259 रन पर ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 261 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया मुकाबला जीतने के साथ ही 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली. 

टीम इंडिया की जीत के हीरो ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या रहे. ऋषभ पंत ऋषभ पंत ने 113 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 125 रनों की पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत के बल्ले से 16 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. ऋषभ पंत के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी शानदार 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. हार्दिक पांड्या के बल्ले से 10 चौके देखने को मिले. हार्दिक पांड्या ने बैट के साथ-साथ गेंद से भी कमाल किया है.

ऋषभ पंत ने कल जब शानदार शतकीय पारी खेली तो तो स्टेडियम में बैठे फैंस उन्हीं पर गाना बनाकर उसपे नाचते नजर आए. सोशल मीडिया पर द भारत आर्मी ने इसका वीडियो भी शेयर किया है, जिसको काफी पसंद किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Ben Stokes के वनडे से संन्यास के बाद विराट कोहली ने दी ये प्रतिक्रिया

कल का दिन पूरी तरह ऋषभ पंत के नाम रहा. ऋषभ पंत जब सलामी बल्लेबाजी करने आए तो टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पवेलियन लौट चुका था. उस वक्त जरुरत थी, तो केवल एक साझेदारी की. ऋषभ पंत जब 18 रन के निजी स्कोर पर थे, तो स्टंप होने से बचे थे. उसी के बाद से टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ने लगी थी. 
 
भारतीय टीम से रोहित शर्मा और शिखर धवन सलामी बल्लेबाजी करने आए. रोहित शर्मा 17 रन पर आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सिर्फ एक रन बना पाए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली एक बार फिर सबको निराश किया. विराट कोहली 17 रन बनाकर आउट हो गए.