News Nation Logo

BREAKING

Banner

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर बोले क्रिकेट जगत के दिग्गज, जानें किसने क्या कहा

धोनी के फैन्स से लेकर क्रिकेट जगत बड़ी हस्तियां भी धोनी के इस तरह से संन्यास के ऐलान के बाद भावुक हो गया है. महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के लिए चेन्नई जाकर टीम से जुड़ने के बाद यह हैरान करने वाली घोषणा की है.

Written By : रवीन्द्र प्रताप सिंह | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 16 Aug 2020, 05:59:23 AM
ms dhoni

महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तान रहे कैप्टन कूल (Captain Cool) के नाम से जाने जाने वाले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने हमेशा के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. धोनी के संन्यास को लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है. किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि भारतीय क्रिकेट का अब तक का सबसे सफलतम कप्तान इस तरह से अचानक संन्यास का ऐलान कर देगा. धोनी के फैन्स से लेकर क्रिकेट जगत बड़ी हस्तियां भी धोनी के इस तरह से संन्यास के ऐलान के बाद भावुक हो गया है. महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के लिए चेन्नई जाकर टीम से जुड़ने के बाद यह हैरान करने वाली घोषणा की है.

कैप्टन कूल के अचानक इस तरह से संन्यास लेने की बात सुनकर किसी को यकीन नहीं हुआ लेकिन उनके सोशल मीडिया (Social Media) पर किए गए पोस्ट को देखने के बाद सभी को यकीन करना पड़ा. महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर क्रिकेट जगत की तरफ से ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं तो चलिए आपको बता दें कि धोनी के संन्यास पर क्रिकेट के दिग्गजों ने धोनी को क्या कहा है.

क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचित तेंदुलकर ने धोनी के संन्यास लेने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि. भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान काफे बड़ा रहा है, 2011 में एक साथ वर्ल्ड कप जीतना करियर का बेस्ट पल था, दूसरी पारी के लिए आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं. 

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कैप्टन कूल के संन्यास पर हैरानी जताई है. उन्होंने सोशल मीडिया पर धोनी के संन्यास के बाद धोनी के साथ उनकी अनगिनत यादों के बारे में बात करते हुए उन्हें प्रेरणादायी जीवन की शुभकामनाएं दी हैं. वीरू ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, इस तरह की आजादी क्रिकेट प्रेमी नहीं चाहते थे, आपके साथ अनगिनत यादें हैं, शानदार और प्रेरणादायी जीवन की कामना.

दिग्गज लेग स्पिनर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने पर उन्हें भारत की ए टीम से लेकर सीनियर टीम तक के कामयाब सफर के लिए बधाई देते हुए कहा कि,  भारत ए से लेकर भारतीय टीम तक का सफर सवालों से भरा रहा अब आपने इस चैप्टर में फुल स्टॉप लगा दिया है, आपको मैं यह बता सकता हूँ कि नया चरण उत्साहित करने वाला होगा जिसमें डीआरएस की कोई सीमा नहीं होगी.

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबर सुनकर पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा बीजेपी सांसद ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि छोटे से शहर से निकल कर पूरी दुनिया में अपना नाम कर देने वाले सबसे चतुर कप्तान के साथ खेलना मेरा सौभाग्य रहा आपके साथ की सारी यादों को संजो कर रखूंगा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, धोनी को एक छोटे शहर के लड़के से लेकर मैच जीताने वाला और सबसे चतुर कप्तान के रूप में देखना रिमार्केबल रहा, शानदार यादों के लिए धन्यवाद माही, आपके साथ खेलना मेरा सौभाग्य रहा और मैं उन यादों को हमेशा याद रखूंगा.

First Published : 15 Aug 2020, 09:55:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो