logo-image

तो क्‍या खाली स्‍टेडियम में होगा T20 विश्‍व कप, क्‍या बोले दिग्‍गज आस्‍ट्रेलियाई

कोरोना वायरस को लेकर आईपीएल पर तो संकट है ही, पता नहीं चला पा रहा है कि आईपीएल का 13 सीजन कब होगा. बड़ा सवाल यह भी है कि आईपीएल हो भी पाएगा कि नहीं. अगर होगा तो कब होगा.

Updated on: 14 Apr 2020, 02:13 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस को लेकर आईपीएल पर तो संकट है ही, पता नहीं चला पा रहा है कि आईपीएल का 13 सीजन कब होगा. बड़ा सवाल यह भी है कि आईपीएल हो भी पाएगा कि नहीं. अगर होगा तो कब होगा. वहीं अब तो टी 20 विश्‍व कप को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं. विश्‍व कप हालांकि इसी साल अक्‍टूबर में होना है, लेकिन सवाल तो अभी से ही उठने शुरू हो गए हैं. कहां तो यहां तक जा रहा है कि अगर कोरोना वायरस पर खत्‍म हो भी गया और विश्‍व कप होता भी है तो हो सकता है कि मैच तो हों लेकिन दर्शक न आएं. अब बिना दर्शकों के विश्‍व कप कैसे होगा, इस कई दिग्‍गज अपनी राय रख रहे हैं. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण वह आगामी टी-20 विश्व कप को खाली स्टेडियम में आयोजित कराने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : एमएस धोनी अभी कितने दिन खेलेंगे क्रिकेट, यहां जान लीजिए पूरी डिटेल

टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से आस्ट्रेलिया में होना है. लेकिन दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस के कारण इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि कोरोना के कारण इस समय सारी खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं. कोरोना वायरस के कारण कई देशों ने यात्राओं पर प्रतिबंध लगा रखा है और ऐसे में कई लोगों ने सुझाव दिए हैं कि अगर कोरोना की स्थिति में सुधार होती है तो खाली स्टेडियम में टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तानी क्रिकेटर सरफराज की कोरोना से चली गई जान

आस्ट्रेलिया के महान कप्तान एलन बॉर्डर उन लोगों के विचारों से सहमत नहीं हैं. एलन बॉर्डर ने फोक्स स्पोटर्स न्यूज से कहा, खाली स्टेडियम में खेलने के बारे में मैं सोच भी नहीं सकता. एलन बॉर्डर ने कहा, टीम, सपोर्ट स्टाफ और खेल से जुड़े बाकी लोग, जो देश भर में घूम रहे हैं और क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन आप लोगों को मैदान में नहीं आने दे रहे हैं. मैं अभी ऐसा होते हुए नहीं देख सकता.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : पीएम मोदी ने कर दिया तय, अब आईपीएल का क्‍या होगा, जानिए यहां

आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा, या तो आप खेलते हैं या और हर कोई अपने काम से जुड़ा होता है. हम इस महामारी से आगे चल रहे हैं. हमें या तो इसे रद्द करना होगा या आप इसे कहीं और करने की कोशिश करेंगे. आस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के अब तक 6000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

(आईएएनएस इनपुट)