News Nation Logo

तो इस दिन छोड़ देंगे Virat Kohli टेस्ट की कप्तानी, रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

रवि शास्त्री (Ravi Sashtri) ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि विराट कोहली (Virat Kohli) कब टेस्ट मैच में कप्तानी छोड़ सकते हैं.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 13 Nov 2021, 10:04:29 AM
Virat Kohli will leave the captaincy of Test

Virat Kohli will leave the captaincy of Test (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में शानदार काम किया है
  • ICC की ट्रॉफी लेने में विराट कोहली चूक गए हैं
  • टीम को अभी भी विराट कोहली की जरूरत है

नई दिल्ली :

Virat Kohli's Captaincy  : करीब 7 साल पहले रवि शास्त्री (Ravi Shastri) टीम इंडिया से हेड कोच के रूप मेँ जुड़े थे. और अब T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद उनकी ये भूमिका समाप्त हो गई. रवि शास्त्री और विराट कोहली (Virat Kohli) की बॉन्डिंग काफी अच्छी थी. दोनों एक दूसरे की इज्जत के साथ फैसले पर एक राय रखते थे. दोनों ने ही मिलकर टीम को बहुत सी ऐसी जीत दिलवाई हैं, जिसके बारे में हम सोच नहीं सकते थे. मसलन ऑस्ट्रेलिया में जाकर ऑस्ट्रेलिया को हराया. टेस्ट में रिकॉर्ड 41 महीने टीम नंबर वन बनी रही. विराट भी T20 की कप्तानी छोड़ चुके हैं. तो अब सभी के मन में ये सवाल है कि कब तक विराट कोहली  वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट की कप्‍तानी संभालते रहेंगे. या फिर क्या जल्द ही रोहित T20 के साथ वन डे और टेस्ट में कप्तान बन जाएंगे. अब इन सभी सवाल को लेकर धीरे-धीरे तस्वीर साफ़ होती दिख रही हैं. रवि शास्त्री ने अपने एक इंटरव्यू में इन सवालों को लेकर खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि हो सकता है विराट जल्द ही सभी फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दें. वो ऐसा इसलिए कर सकते हैं क्योंकि कोहली अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहते हैं. 

शास्त्री के अनुसार विराट बहुत बड़े बल्लेबाज हैं. साथ ही वर्ल्ड क्लास के खिलाड़ी हैं. ऐसे में उनको ज्यादा पता है कि वो सही समय कब है जब कप्तानी छोड़ी जाए. और मुझे पता है कि सही समय आने पर वो ये फैसला लेने में कोई देर नहीं करेंगे। 

हम सभी जानते हैं कि विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में शानदार काम किया है. हालांकि बस ICC की ट्रॉफी लेने में विराट कोहली चूक गए हैं. जहां तक रोहित शर्मा की कप्तानी की बात करें तो रोहित आईपीएल में एक शानदार कप्तान के रूप में निकल कर सामने आए हैं. और उम्मींद है कि जो काम विराट कोहली नहीं कर पाए हैं वो काम रोहित शर्मा करके दिखाएंगे.

विराट कोहली ने जो भी फैसला लिया है वो टीम के हक़ में ही गया है. और हम उम्मींद करते हैं आगे जो भी वो कप्तानी को लेकर अपना निर्णय करेँगे वो टीम के हित को देखते हुए करेंगे. भारत की टीम को अभी भी विराट कोहली की जरूरत है, इसमें कोई शक है ही नहीं. फ़िटनेस विराट की बहुत ही जबरदस्त है. साथ ही विराट टेस्ट मैच में बतौर बल्लेबाज इसके बेस्‍ट एंबेसडर हैं. जो भी कमियां एक कप्तान के तौर पर रह गई हैं, उन्हें विराट अपनी बल्लेबाजी के जरिए दूर करने की कोशिश करेंगे.

First Published : 13 Nov 2021, 09:30:19 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.