logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

...तो अब क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री की जगह आएंगे अनिल कुंबले !

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद अब रवि शास्त्री के भी हटने की संभावनाएं हैं. हालांकि रवि शास्त्री का कोचिंग टाइम पीरियड टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है लेकिन उन्हें दोबारा साइन किए जाने की संभावना नहीं है .

Updated on: 18 Sep 2021, 02:26 PM

highlights

  • हाल ही में कोहली ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा की
  • पहले भी टीम के कोच रह चुके हैं अनिल कुंबले
  • टी-20 वर्ल्ड कप के बाद होगा अंतिम फैसला

नई दिल्ली :

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर चर्चा अभी थमी भी नहीं थी कि रवि शास्त्री को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. दरअसल, भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच  भरत अरुण और फिल्डिंग कोच आर श्रीधर का कोचिंग टाइम, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. ऐसे में कोच के तौर पर दोबारा रवि शास्त्री को साइन किया जाएगा इसकी संभावना कम  है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अनिल कुंबले को नया कोच बनाने के प्रयास हो सकते हैं. दावा तो यहां तक किया गया है कि अनिल कुंबले को बतौर कोच टीम में शामिल करने के लिए बीसीसीआई ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है. 

यहां बता दें कि अनिल कुंबले पहले भी टीम के हेड कोच रह चुके हैं लेकिन साल 2017 के बाद उन्हें बदल दिया गया. इसके पीछे कप्तान विराट कोहली से विवाद को भी वजह बताया गया था. हालांकि विवाद की बात कंफर्म तो नहीं हुई थी लेकिन अब खबर है कि जब विराट कोहली ने जब टी-20 की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है तो बीसीसीआई फिर से अनिल कुंबले को कोच के रूप में ला सकती है.

वहीं, कुछ सूत्रों का तो यह भी दावा है कि साल 2017 में बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरभ गांगुली कुंबले को ही कोच रखना चाहते थे लेकिन तब ये संभव नहीं हो सका. अब जब विराट कोहली ने यह घोषणा कर दी है कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वह टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे और टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ही रवि शास्त्री का टेन्योर भी पूरा हो रहा है तो कुंबले का रास्ता साफ दिख रहा है. हालांकि अभी ये भी सवाल है कि क्या अनिल कुंबले सिर्फ टी-20 टीम के ही कोच होंगे या वनडे और टेस्ट मैचों में भी कोच रहेंगे. अब क्रिकेट प्रेमी इंतजार में हैं कि अंततः क्या होता है.