logo-image

पिंक बॉल टेस्ट: मंधाना का शानदार अर्धशतक, पर बारिश ने किया निराश

पिंक बॉल टेस्ट: मंधाना का शानदार अर्धशतक, पर बारिश ने किया निराश

Updated on: 01 Oct 2021, 12:35 AM

गोल्ड कोस्ट:


स्मृति मांधना (नाबाद80) की शानदार पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने यहां मेट्रिकन स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र डे-नाइट टेस्ट में आस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ पहले दिन स्टंपस तक एक विकेट पर 132 रन बना लिए।

आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बारिश के चलते पहले दिन मात्र 44.1 ओवर का ही खेल हो सका।

आस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र विकेट सोफी मोलिन्यू ने लिया।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय सलामी जोड़ी मंधाना और शैफाली वर्मा ने टीम को शानदार शुरूआत दी। दोनों के बीच 93 रनों की साझेदारी देखने को मिली। दोनों ही बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी कर रही थी पर शैफाली 64 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बानकर आउट हो गईं। एक ओर से मांधना ने कमाल की बल्लेबाजी जारी रखी, और अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

इस दौरान मांधना ने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 4500 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया।

शैफाली के आउट होने के बाद इसके बाद पूनम राउत बल्लेबाजी करने आई और मंधाना के साथ मिलकर 39 रनों की साझेदारी हुई।

पर बीच में बारिश आई और एक घंटे 50 मिनट का खेल जाया हुआ और उसके बाद जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो एक घंटा भी नहीं हुआ था और फिर बारिश आ गई, जिसके बाद अंपायर्स को स्टंप्स की घोषणा करनी पड़ी।

सटंप्स तक पूनम राउत (नाबाद 16) और मंधाना 144 गेंदों में 15 चौकों ओर एक छक्के की मदद से 80 रन बनाकर नाबाद रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.